Move to Jagran APP

इस दिन लॉन्च होगी Renault Triber MPV, होगी Kwid से महंगी और Duster से सस्ती

Renault भारतीय बाजार में अपनी नई Triber को 28 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 04:08 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 08:13 AM (IST)
इस दिन लॉन्च होगी Renault Triber MPV, होगी Kwid से महंगी और Duster से सस्ती
इस दिन लॉन्च होगी Renault Triber MPV, होगी Kwid से महंगी और Duster से सस्ती

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault भारतीय बाजार में अपनी नई Triber को 28 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है। दो साल पहले भारत में Captur के आने के बाद यह पहला मॉडल है जिसे Kwid और Duster के बीच पॉजिशन किया जाएगा। Triber एक सब-फोर मीटर मॉडल है और लंबाई 1739 mm, ऊंचाई 1643 mm और व्हीलबेस 2636 mm है। Renault Triber चौड़ी, उंची और लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी और यह मौजूदा हैचबैक से काफी प्रीमयम होगी। कंपनी इसकी कीमत 5 लाख रुपये से 8 लाख रुपये के बीच रख सकती है।

loksabha election banner

Renault Triber दो कलर विकल्प - ऑरेंज और ब्लू के साथ आएगी। वहीं, अगर इसके डिजाइन की बात करें तो Triber में Lodgy, Kwid और Duster के कुछ एलिमेंट्स दिए जाएंगे। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 182 mm का है। Triber में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED DRLs और एक स्पोर्टी लुक के लिए रूफ रेल्स दिया गया है। इसके अलावा इसमें बॉडी क्लैडिंग और स्किड प्लेट्स दी गई है जिससे यह काफी स्पोर्टी लुक देती है। इसके अलावा इसमें एलॉय ट्विन एलिमेंट 5-स्पोक डिजाइन के साथ डुअल टोन शेड्स दिए गए हैं।

Triber में मॉड्यूलर केबिन दिया गया है। तीसरी पंक्ति की सीटें पूरी तरह हटा सकते हैं और 5 लोगों के साथ इसका केबिन 625 लीटर का बन जाता है। दूसरी पंक्ति की सीटें भी रिक्लाइन की जा सकती हैं और तीसरी पंक्ति की सीटों से कार में 7 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल टोन डैशबोर्ड, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें कूल्ड कप होल्डर्स और चार एयरबैग्स दिए जाएंगे। दूसरे सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक डोर अनलॉक्स फीचर्स, स्पीड अलर्ट्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स सभी वेरिएंट्स में दिए गए हैं।

Renault Triber में 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 72 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन समान Kwid में भी दिया गया है, लेकिन Triber में इंजन को ज्यादा पावर के लिए फिर से ट्यून किया गया है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एक 5-स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) से लैस है। रेनो ने पहले ही घोषणा की है कि वह डीजल BS-VI लागू होने के बाद डीजल इंजन वाली गाड़ियों की बिक्री नहीं करेगी। यानी Triber में डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

Yamaha इस साल नवंबर में पेश करेगी BS6 इंजन वाली बाइक

देश में इन 5 कारों पर मिलती है सबसे ज्यादा Resale वैल्यू, देखें लिस्ट

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.