Move to Jagran APP

Maruti Ertiga से भी सस्ती कार लेकर आ रही है Renault, कम कीमत में मिलेगा 7-सीटर

Renault Triber भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। फ्रांस की दिग्गज कार निर्माता अपनी इस MPV को जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 01:27 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 01:27 PM (IST)
Maruti Ertiga से भी सस्ती कार लेकर आ रही है Renault, कम कीमत में मिलेगा 7-सीटर
Maruti Ertiga से भी सस्ती कार लेकर आ रही है Renault, कम कीमत में मिलेगा 7-सीटर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Renault Triber भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। फ्रांस की दिग्गज कार निर्माता अपनी इस MPV को जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है। Renault की Triber एक 7-सीटर कॉम्पैक्ट MPV (मल्टी परपज व्हीकल) होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Triber की कीमत Maruti Suzuki Ertiga से कम होगी। यानी सीधी भाषा में समझें तो Renault Triber, MPV सेगमेंट में Maruti Ertiga से नीचे एक नया विकल्प बन कर आएगी। इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि Triber कंपनी की Kwid और SUV Duster के बीच एक नए सेगमेंट के तौर पर होगी।

loksabha election banner

कीमत

जैसा की हमने पहले बताया कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Triber की कीमत Maruti Suzuki Ertiga से कम होगी। ऐसे में कंपनी अपनी Renault Triber को 5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

क्या है अलग

रिपोर्ट्स की मानें तो Renault Triber नए प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है। इस कार को खास तौर पर भारतीय बाजार को देखते हुए डिजाइन किया गया है। 7-सीटर वाली इस कॉम्पैक्ट MPV के ज्यादातर पार्ट्स भारत में बनाए जाएंगे। वहीं, कई पार्ट्स Kwid से लिए जाएंगे।

परफॉर्मेंस

रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Triber में पावर के लिए Kwid वाला इंजन दिया जा सकता है। यानी Triber में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

सीटों को ग्राहक कर सकेंगे अडजस्ट

Renault Triber में तीन रो सीटिंग अरेंजमेंट होगा। कार की आखिरी रो में दो अलग-अलग सीटिंग पैटर्न होगा। इससे ग्राहक पीछे की सीट को अपनी सुविधा के मुताबिक हटा और लगा सकते हैं। यानी अगर ग्राहक चाहें तो इसे 5 सीटर से लेकर 7 सीटर कार तक का रूप दे सकते है।

फीचर्स

इससे पहले Renault Triber की आई स्पाई तस्वीरों के मुताबिक इस कार में सुरक्षा के लिए साइड एयरबैग्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम     


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.