Move to Jagran APP

Triber ने Kwid को पछाड़ा, बनीं Renault की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

Renault Triber की 4710 यूनिट्स की बिक्री हुई है और इन आंकड़ों के साथ यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हो गई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 09:43 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 09:43 AM (IST)
Triber ने Kwid को पछाड़ा, बनीं Renault की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
Triber ने Kwid को पछाड़ा, बनीं Renault की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Triber फ्रांस की कार निर्माता कंपनी की लेटेस्ट 7-सीटर कार है और इसे कंपनी ने पिछले महीने ही लॉन्च किया है। वहीं, रेनो ने क्विड का फेसलिफ्ट वर्जन 1 अक्टूबर 2019 को लॉन्च किया है और अब अगर पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट देखें तो Triber कंपनी की Kwid को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हो गई है।

loksabha election banner

सितंबर महीने में कार निर्माता कंपनी ने रेनो ट्राइबर की 4,710 यूनिट्स की बिक्री की है। वहीं, समान सितंबर महीने में ही कंपनी ने क्विड की 2,995 यूनिट्स की बिक्री की है। बाकी रेनो मॉडल्स की बिक्री के आंकड़े इन दोनों गाड़ियों से कम रहे हैं। रेनो डस्टर कंपनी की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है और कंपनी ने इसकी 544 यूनिट्स की बिक्री की है। वहीं लॉजी की सिर्फ 78 यूनिट्स ही बिकी हैं। इसके अलावा कंपनी की सबसे महंगी कार रेनो कैप्चर की सिर्फ 18 यूनिट्स ही सितंबर महीने में बिकी हैं।

रेनो ट्राइबर कंपनी की काफी किफायती 7-सीटर कार है और यह समान क्विड वाले प्लेटफॉर्म पर ही बनाई गई है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 4.95 लाख रुपये रखी है, जो कि देश में एक किफायती 7 सीटर MPV में से एक है। हालांकि, यह एक सब-4 मीटर वाहन है जिसके चलते इसमें कंपनी ने काफी सारे अनूठे फीचर्स शामिल किए हैं। खासकर इसकी सीटें जो कि डिटेचेबल हैं यानी आप तीसरी पंक्ति की सीटें निकाल कर बूट स्पेस बढ़ा सकते हैं। इसी वजह से यह सेगमेंट में सबसे ज्यादा फ्लेक्सिबल कार मानी जा रही है।

ट्राइबर में 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 71 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। हालांकि, ऑटोमैटिक कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी इसे जल्द ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी उतार सकती है।

ये भी पढ़ें:

इस वजह से देश में लागू नहीं हुआ BS5, जानें क्या हैं BS6 फ्यूल के फायदे

टाटा की नई Tata Tigor इलेक्ट्रिक कार में क्या है खास, जानें 5 बड़ी बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.