Move to Jagran APP

रेनो CAPTUR का AMT वर्जन भारत में हो सकता है लॉन्च, जानिये

मौजूदा मार्किट ट्रेंड को देखते हुए साफ़ लगता है कि कैप्चर का AMT वर्जन जल्द भारत आ सकता है

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 13 Mar 2018 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 13 Mar 2018 11:44 AM (IST)
रेनो CAPTUR का AMT वर्जन भारत में हो सकता है लॉन्च, जानिये
रेनो CAPTUR का AMT वर्जन भारत में हो सकता है लॉन्च, जानिये

नई दिल्ली (जेएनएन)। रेनो की एसयूवी कैप्चर की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार गाडी पेट्रोल और डीजल इंजन में मौजूद है, और इसमें मैन्युअल ट्रांसमिशन दिए गये हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसका ऑटोमैटिक मॉडल भी लाने की तैयारी में है। कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई भी बयान नहीं आय है, लेकिन मौजूदा मार्किट ट्रेंड को देखते हुए साफ़ लगता है कि कैप्चर का AMT वर्जन जल्द भारत आ सकता है

loksabha election banner

पेट्रोल और डीजल इंजन में

इंजन की बात करें तो रेनो कैप्चर 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध होगी इसके पट्रोल इंजन 1.5 लीटर H2K, 16 वाल्व, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 106Ps की पावर और 142Nm का टॉर्क देता है, और यह 5 स्पीड मनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। जबकि इसका 1.5 लीटर K9K डीजल इंजन 110PS की पावर और 240Nm का टॉर्क देता है, गाड़ी में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिए गये हैं।

कैप्चर के फीचर्स

रेनो ने कैप्चर में वी-शेप्ड क्रोम ग्रिल, डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स, स्प्लिट-स्पोक पेटल शेप वाले एलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स शामिल हैं जबकि इंटीरियर में दो ऑप्शन के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की भी सुविधा उपलब्ध होगी।

इनसे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में रेनो कैप्चर का आमना-सामना होंडा WR-V, फोर्ड ईको स्पोर्ट्स और मारुति की विटारा ब्रेजा से होगा। ये तीनों ही गाड़ियों फिलहाल बेहद मजबूत पॉजिशन में हैं। नई WR-V की कीमत जहां 7.75 लाख रुपये से शुरू होती है। तो वही विटारा ब्रेजा की कीमत 7.26 लाख रुपये से शुरू होती हैं इसके अलावा फोर्ड की ईको स्पोर्ट्स की शुरूआती कीमत 7.11 लाख रुपए है।WR-V में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। फोर्ड ईकोस्पोर्ट में 1.0 लीटर,1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलता है, विटारा ब्रेजा केवल 1.3 लीटर डीजल इंजन में आती है।तीनों ही कारों में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। विटारा ब्रेज़ा में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी, जबकि बाकी कारों में इसका अभाव है। तीनों ही कारों में पुश बटन इंजन स्टार्ट-स्टॉप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें, क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक एसी दिया गया है। यहां WR-V ही एकमात्र कार है जिसमें सनरूफ मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.