Move to Jagran APP

Renault Kwid का फेसलिफ्ट अवतार अलगे महीने हो सकता है लॉन्च, मिलेंगे ये बदलाव

Renault India अपनी Kwid के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है और इस अपडेटेड मॉडल की टेस्टिंग भी हो रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 11:58 AM (IST)
Renault Kwid का फेसलिफ्ट अवतार अलगे महीने हो सकता है लॉन्च, मिलेंगे ये बदलाव
Renault Kwid का फेसलिफ्ट अवतार अलगे महीने हो सकता है लॉन्च, मिलेंगे ये बदलाव

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault India अपनी Kwid के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है और इस अपडेटेड मॉडल की टेस्टिंग भी हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस हैचबैक को अगले महीने लॉन्च कर सकती है। टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देखा गया है, जिसमें इसेक एक्सटीरियर की स्टाइलिंग Kwid KZE इलेक्ट्रिक कार जैसी मानी जा रही है जिसे शंघाई मोटर शो में देखा गया था।

loksabha election banner

Kwid KZE की तरह ही Kwid facelift में डिजाइन एलिमेंट्स के तौर पर स्पलिट हेडलाइट डिजाइन, जिसमें LED DRLs को ग्रिल के पास पॉजिशन किया जाएगा और मेन हेडलाइट नीचे बंपर पर पॉजिशन किया जाएगा। इसके अलावा कार में नए फ्रंट और रियर बंपर्स, नए हब-कैप्स और टेल-लाइट यूनिट्स में LED इंसर्ट्स दिए जा सकते हैं, जो कि इसे ज्यादा मॉडर्न लुक देंगे।

कॉस्मैटिक बदलाव के अलावा कंपनी नई Kwid के स्ट्रक्चर को भी अपडेट कर सकती है, ताकि इसे आने वाले नए क्रैश टेस्ट के अनुरूप बनाया जा सकते, जो कि अक्टूबर 2019 से लागू हो रहे हैं।

कार के इंटीरियर में Kwid को नया करने के लिए बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। इस मॉडल में नया डैशबोर्ड डिजाइन के अलावा फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है, जो समान Triber MPV में मौजूद है। इसका मतलब भारतीय स्पेक Kwid में एक टैकोमीटर भी दिया जा सकता है, जो कि देश के लिए इस मॉडल में पहला होगा। इसके अलावा इसमें फिर से डिजाइन किए गए AC वेंट्स और Triber वाला समान स्टीयरिंग व्हील यूनिट दिया जाएगा।

इसके अलावा Kwid में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो Triber में मिलता है और ये Apple CarPlay और Android Auto से लैस होगा।

मैकेनिकली Kwid फेसलिफ्ट में 0.8 लीटर और 1.0 लीटर वाला 3-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो मौजूदा Kwid में भी मिलता है। यह 54 hp की पावर और 72 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसमें 1.0 लीटर यूनिट भी दी जाएगी जो 68 hp की पावर और 91 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT से लैस होगा। ऐसा भी कहा जा रहा है कंपनी अपनी इस हैचबैक में BS6 पेट्रोल इंजन दे सकती है।

ये भी पढ़ें:

नई जनरेशन Hayabusa 1400 पर हो रहा है काम, पेटेंट तस्वीरें और जानकरियां हुई लीक

MG Hector पर मिल रहा खास ऑफर, डिलीवरी में देरी तो मिलेगा इनाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.