Move to Jagran APP

Renault Kwid का इलेक्ट्रिक अवतार दुनिया के सामने इस दिन होगा पेश, एक बारी में चलेगी 250 km

Renault Kwid EV को Dongfeng Motors के साथ मिलकर बनाया जाएगा जो कि ब्रांड की चाइनीज पार्टनर है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 09:58 AM (IST)
Renault Kwid का इलेक्ट्रिक अवतार दुनिया के सामने इस दिन होगा पेश, एक बारी में चलेगी 250 km
Renault Kwid का इलेक्ट्रिक अवतार दुनिया के सामने इस दिन होगा पेश, एक बारी में चलेगी 250 km

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Renault अपनी सबसे छोटी और किफायती इलेक्ट्रिक व्हीकल बेस्ड Kwid हैचबैक को Shanghai motor show 2019 में पेश कर सकती है। Renault Kwid EV को Dongfeng Motors के साथ मिलकर बनाया जाएगा जो कि ब्रांड की चाइनीज पार्टनर है। इस कार को चीन में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा और यहीं से कुछ बाजारों में निर्यात भी किया जाएगा। इसका उत्पादन मध्य चीन के शियान में डोंगफेंग की प्रोडक्शन फेसिलिटी में किया जाएगा, जहां सालाना उत्पादन क्षमता 1,20,000 यूनिट्स की है।

loksabha election banner

Renault ने Kwid EV को कॉन्सेप्ट फॉर्म में K-ZE कॉन्सेप्ट के रूप में पिछले साल पेरिस मोटर शो में पेश किया था। प्रोडक्शन-स्पेक Kwid EV से भी यही उम्मीद की जाती है कि वह स्टाइल को कॉन्सेप्ट के आसपास ले जाए। सामने की तरफ इसमें स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन के साथ एक स्टाइलिश ग्रिल मिलती है जो LED डे-टाइम रनिंग लैंप और उनके नीचे रखे गए बड़े हेडलैंप को विभाजित करती है - यह लेआउट टाटा हैरियर और आगामी हुंडई वेन्यू एसयूवी के समान होगा।

Kwid EV के रियर की बात करें तो इसमें टेल-लाइट्स और एक नया बंपर दिया जाएगा। लाइट यूनिट्स के तौर पर इसमें LED यूनिट्स दी जाएंगी, जिससे कार का लुक काफी मॉडर्न लगेगा।

Kwid EV के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें Renault और Dongfeng के संयुक्त रूप से निर्मित नए एनर्जी ऑटोमोटिव ज्वाइंट वेंचर eGT के तहत विकसित करेगी, जिसका गठन पिछले साल किया गया था। हालांकि प्रोडक्शन-स्पेक ईवी का कोई टेक्निकल डिटेल्स सामने नहीं आई है, K-ZE कॉन्सेप्ट का दावा था कि वह एक NEDC साइकिल में 250 km की रेंज देगी और इसे घरेलू प्लग्स और पब्लिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर से भी चार्ज किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें:

Ford भारत में बंद कर सकती है अपना बिजनेस, Mahindra के साथ बनाएगी नई कार

खरीदने जा रहे हैं कार, तो देखें मार्च महीने में धुंआधार बिकने वाली टॉप 10 कारें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.