Move to Jagran APP

Renault Kwid के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की चीन में हो रही टेस्टिंग, जानें भारत में कब होगी लॉन्च

Renault Kwid का इलेक्ट्रिक वेरिएंट K-ZE कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगा, जिसे सबसे पहले पेरिस ऑटो शो 2018 में पेश किया गया था

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 04:11 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 08:34 AM (IST)
Renault Kwid के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की चीन में हो रही टेस्टिंग, जानें भारत में कब होगी लॉन्च
Renault Kwid के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की चीन में हो रही टेस्टिंग, जानें भारत में कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Renault अपनी अब तक की पॉपुलर हैचबैक Kwid इलेक्ट्रिक वेरिएंट पर काम कर रही है। हाल ही में इसके वायरल हुए डिजाइन के बारे में आपको बताया था और अब इसे चीन में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि इसके फ्रंट पार्ट को काफी गोपनीय रखा गया था जिससे इसके सटीक डिजाइन पर अभी रहस्य बना हुआ है। वायरल हुई तस्वीरों को अगर देखें तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वास्तव में नई रेनो क्विड इलेक्ट्रिक एक नए अंदाज में आएगी।

loksabha election banner

Renault Kwid का इलेक्ट्रिक वेरिएंट K-ZE कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगा, जिसे सबसे पहले पेरिस ऑटो शो 2018 में पेश किया गया था। इसके अलावा इसकी तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेनो क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन में ऑल LED हेडलैंप दिए गए हैं। इसके साथ ही इसके ग्रिल को भी नया लुक देने की कोशिश की गई है। भारतीय बाजार में इसे 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है।

Renault Kwid EV को थोड़ा स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें नई ग्रिल, हेडलाइट और बदला हुआ फ्रंट बंपर डिजाइन दिया गया है। वहीं, अगर इसके रियर की बात करें तो इसमें नए टेल-लाइट्स और एक फिर से डिजाइन किया गया रियर बंपर दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट और रियर में लाइट यूनिट्स LED दी गई हैं, जो कि इसका मॉडर्न स्वरूप निखारने में मदद करते हैं।

Renault Kwid EV के अगर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन की बात करें तो इसे Renault और Dongfeng (फ्रांस ब्रांड की चीनी पार्टनर) के संयुक्त मदद से डेवेलप की जाएगी। हालांकि, इसकी कोई टेक्निकल जानकारी सामने नहीं आई हैं, लेकिन K-ZE ने दावा किया है कि उसकी कार एक बार चार्ज होने पर 250 km का सफर तय कर सकेगी। इसके अलावा यह घरेलू प्लग्स और पब्लिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर से भी चार्ज किया जा सकेगा।

फोटो स्रोत: Autohome.com.cn

यह भी पढ़ें:

नई Honda CBR650R की बुकिंग शुरू, 15 हजार रुपये में कराएं बुक

भारत में आने वाली Benelli Imperiale 400 में होगा BS-VI इंजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.