Move to Jagran APP

Renault Kwid कॉम्पैक्ट सेडान भारत में देगी Maruti Dzire को टक्कर

Renault अपनी Kwid कॉम्पैक्ट सेडान पर काम कर रही है जो भारत में Maruti Dzire को टक्कर देगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 11:41 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 11:50 AM (IST)
Renault Kwid कॉम्पैक्ट सेडान भारत में देगी Maruti Dzire को टक्कर
Renault Kwid कॉम्पैक्ट सेडान भारत में देगी Maruti Dzire को टक्कर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय बाजार में सब-4 मीटर सेडान सेगमेंट में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिला है। इस सेगमेंट पर Maruti Dzire और Honda Amaze जैसी कारों का दबदबा है। Ford Aspire, VW Ameo, Hyundai Xcent और Tata Tigor भी सेगमेंट में बिक्री के मामले में अच्छा कर रही हैं। ऐसे में अब Renault भी LBA कॉम्पैक्ट सेडान पर काम कर रही है जो Kwid के CMF-A आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी जिसका व्हीलबेस थोड़ा लंबा होगा।

loksabha election banner

Renault भारत में इस वक्त अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर काम कर रही है और रेनो को 2022 तक प्रति वर्ष 150,000 वाहनों की वर्तमान बिक्री को दोगुना करने की उम्मीद है। अपने इसी टार्गेट को पूरा करने के लिए रेनो बाजार में नई कार लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस साल के अंत तक कंपनी अपनी नई MPV को Triber को लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा Kwid और Duster के फेसलिफ्ट वर्जन भी बाजार में जल्द लॉन्च किए जा सकते हैं। इसके अलावा कंपन नई कॉम्पैक्ट SUV और Kwid बेस्ड सेडान भी बाजार में लॉन्च कर सकती है।

2020 से भारत में BS-VI मानकों को लागू कर दिया जाएगा और ऐसे में माना जा रहा है कि LBA में BS-VI इंजन ही दिया जाएगा। माना जा रहा है इसमें 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कंपनी की अपकमिंग एसयूवी में भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

नई Maruti Alto K10 जल्द पहुंचेगी आपके घर, इन मायनों में है Alto 800 से अलग

Pininfarina Battista: इन 10 वजहों से आपके होश उड़ा देगी दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.