Move to Jagran APP

Renault Kwid BS6 हुई लॉन्च, माइलेज में है काफी दमदार

Renault Kwid BS6 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है यहां जानें कि इस कार के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कैसे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 06:45 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 06:45 PM (IST)
Renault Kwid BS6 हुई लॉन्च, माइलेज में है काफी दमदार
Renault Kwid BS6 हुई लॉन्च, माइलेज में है काफी दमदार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Renault ने भारत में मौजूद अपनी लोकप्रिय किफायती कार Renault Kwid BS6 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। जब भी किफायती और स्टाइलिश कार की बात होती है तो उसमें सबसे पहला नाम क्विड का आता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि Renault Kwid BS6 में क्या खास है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Renault Kwid BS6 में 799cc का इंजन दिया गया है जो कि 5678 Rpm पर 54 Bhp की पावर और 4386 Rpm पर 72 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 68 hp की पावर और 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस कार का इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में आता है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Renault Kwid BS6 के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात की जाए तो Renault Kwid BS6 के फ्रंट में लॉवर ट्रांसवर्स के साथ मैकफर्सन स्ट्रट संस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Renault Kwid BS6 की लंबाई 3679 mm, चौड़ाई 1579 mm, ऊंचाई 1478 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm, व्हील बेस 2422 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस कार में 28 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Renault Kwid BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.92 लाख रुपये है। इस कार की कीमत में 8 हजार रुपये का इजाफा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Honda Aviator DLX खरीदने का शानदार मौका, ये कंपनी दे रही डिस्काउंट

यह भी पढ़ें: 50 मिनट की चार्जिंग में 150 km चलेगी Tata Nexon EV, ये है कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.