Move to Jagran APP

मात्र 2.76 लाख रुपये की ये कार इन खास फीचर्स से है लैस, साथ में मिल रहे ये बेनिफिट्स

आज हम आपको Renault Kwid के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 04:21 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 04:21 PM (IST)
मात्र 2.76 लाख रुपये की ये कार इन खास फीचर्स से है लैस, साथ में मिल रहे ये बेनिफिट्स
मात्र 2.76 लाख रुपये की ये कार इन खास फीचर्स से है लैस, साथ में मिल रहे ये बेनिफिट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार दुनिया के बड़े बाजारों में से एक है। देश और दुनिया की जानी-मानी कर निर्माता कंपनियां अपनी एक से बढ़कर एक बेहतरीन कारें लॉन्च करती रहती हैं। आज हम खासतौर पर मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए फिट बैठने वाली कार के बारे में बता रहे हैं। अगर आप अपने लिए कोई बजट कीमत वाली का खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Renault Kwid आपके लिए काफी सही ऑप्शन साबित हो सकती है। आज हम आपको Renault Kwid के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेसिफिकेशन

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Kwid 2 इंजन ऑप्शन में आती है।  पहला 799cc का स्मार्ट कंट्रोल एफिशिएंसी इंजन दिया गया है जो कि 5678 Rpm पर 54 Bhp की पावर और 4386 Rpm पर 72 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।  दूसरा 1.0 लीटर का स्मार्ट कंट्रोल एफिशिएंसी इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 68 Bhp की पावर और 4250 Rpm पर 91 Nm का टॉर्कन जनरेट करता है। इस वेरिएंट में 5 प्लस 1 रिवर्स गियर दिए गए हैं।

ब्रेकिंग सिस्टम और डाइमेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Kwid में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। सस्पेंशन की बात करें तो इस कार में मैकफर्सन स्ट्रट विद लॉवर ट्रांसवर्से संस्पेंशन और रियर में कॉइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिए गए हैं। डाइमेंशन की बात करें तो इस कार की लंबाई 3679 mm, चौड़ाई 1579 mm, ऊंचाई 1478 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm, व्हील बेस 2422 mm है। इस छोटी कार में 28 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है और बैठने के लिए 5 सीट हैं। माइलेज की बात की जाए तो Renault Kwid प्रति लीटर में 22.7 km का माइलेज दे सकती है। इस कार के साथ 4 साल की एक्सडेंट वारंटी मिल रही है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Renault Kwid की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.76 लाख रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.