Move to Jagran APP

Renault Kiger 5 Things: रेनो की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में लॉन्च को तैयार, जानें इससे जुड़ी 5 खास बात

Kiger कॉन्सेप्ट मॉडल को एक विशेष Aurora Borealis’ रंग में लैस किया गया था जो कि घटना प्रकाश के साथ-साथ देखने के एंगल के आधार पर बदलता है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि इस खास कलर स्कीम को Renault Kiger प्रोडक्शन मॉडल पर पेश नहीं किया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 02:37 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 07:57 AM (IST)
Renault Kiger 5 Things: रेनो की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में लॉन्च को तैयार, जानें इससे जुड़ी 5 खास बात
Renault Kiger के शोकार वर्जन की तस्वीर (फोटो साभार: रेनो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Renault Kiger Top 5 things: भारत में रेनो ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी किगर शोकार को पेश कर दिया है। जिसकी लांचिंग की खबरें मार्केट में लंबे समय से चर्चा में हैं। वर्तमान में रेनो के मौजूदा पोर्टफोलियो में Kwid, Triber और Duster शामिल हैं। वहीं कंपनी की यह कार भारत में किआ सोनेट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन को टक्कर देगी। फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं, इस अपकमिंग एसयूवी के कुछ खास फीचर्स के बारे में:

loksabha election banner

1.कंपनी ने हाल ही में रेनो किगर को पेश किया है। जो इसका कॉन्सेप्ट मॉडल है।रेनो किगर शोकार को 80 प्रतिशत प्रोडक्शन मॉडल के समान माना जा रहा है। यह कार डिजाइन में आधुनिक होने के बजाय ज्यादा बोल्ड होगी। इसमें एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, एलईडी डीआरएलएस, एक नया बम्पर और एयरप्लेन विंग के आकार का रियरव्यू मिरर दिया गया है।

2. कॉन्सेप्ट मॉडल को एक विशेष 'Aurora Borealis’ रंग में लैस किया गया था जो कि घटना प्रकाश के साथ-साथ देखने के एंगल के आधार पर बदलता है। हालांकि उम्मीद की जा रही है, कि इस खास कलर स्कीम को Renault Kiger प्रोडक्शन मॉडल पर पेश नहीं किया जाएगा।

3. रेनो की नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger शो कार में 210 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। और बताया जा रहा है कि प्रोडक्शन मॉडल में भी कंपनी समान ग्राउंड क्लीयरेंस देगी।

4. रेनो किगर को भारत में न केवल घरेलू बाजार के लिए बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए भी बनाया जाएगा।

5. भारत में आने वाली यह एसयूवी उसी पेट्रोल इंजन से लैस होगी। जिसे निसान मैगन्नाइट में पेश किया जाएगा। यानी इस कार में  एक 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के रूप में एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा।

 रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सेगमेंट को भुनाने के लिए कंपनी इसे महज 6 लाख की कीमत में लॉन्च कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.