Move to Jagran APP

Renault के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, जनवरी महीने से महंगी हो जाएंगी कारें

Renault के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर है जहां जनवरी 2020 से कंपनी अपने कई कारों को महंगा करने जा रही है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:00 AM (IST)
Renault के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, जनवरी महीने से महंगी हो जाएंगी कारें
Renault के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, जनवरी महीने से महंगी हो जाएंगी कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल फ्रांस की दिग्गज कार निर्माता अगले साल से अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। Renault अपनी गाड़ियों की कीमतों में अगले महीने यानी की जनवरी 2019 से बढ़ोतरी करेगी। महंगी कीमतों के पीछे कंपनी का कहना है कि प्रोडक्शन की लागत में आई बढ़ोतरी के चलते यह फैसला लिया गया है। जनवरी 2020 से Renault अपने लाइन-अप में कई प्रोडक्ट्स की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। Renault India ने अपने एक बयान में कहा है कि अलग-अलग मॉडल पर कीमतें भी अलग-अलग बढ़ेंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Renault की भारतीय बाजार में Kwid से शुरुआत होता है जो एक बजट सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग हैचबैक है। वहीं, Renault Captur जैसी SUV के जरिए भी कंपनी भारत में अपनी मौजूदगी दर्ज कराती है।

loksabha election banner

Renault Kwid की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 3 लाख रुपये से भी कम है। वहीं, Renault Captur की कीमत 12.99 लाख रुपये है। यहां आपको बता दें कि अगले साल से कई कार कंपनियां अपने मॉडल्स को महंगा करने जा रही हैं। इन कंपनियों में देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki भी शामिल है। इसके अलावा Mercedes और Toyota जैसी कार कंपनियां भी अपने मॉडल्स की कीमतों को जनवरी महीने से महंगा करने जा रही है।

Renault Triber एक सबकॉम्पैक्टज 7-सीटर कार है, जिसकी भारत में 18,500 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। कंपनी ने इसे सबसे पहले August 2019 में लॉन्च किया था और भारत में इसकी 20 नवंबर 2019 तक 18,511 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। मासिक आधार पर रेनो ने अगस्त महीने में ट्राइबर की 2,490 यूनिट्स, सितंबर महीने में 4,710 यूनिट्स, अक्टूबर महीने में 5,240 यूनिट्स और नवंबर महीने में 6,071 यूनिट्स की बिक्री की है। सबसे खास बात यह कि ट्राइबर के चलते रेनो की बिक्री में 56 फीसद की बढ़ोतरी हुई है और कंपनी ने नंवबर महीने में 10,882 यूनिट्स की बिक्री की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.