Move to Jagran APP

Renault Duster का नया अवतार 4 दिन बाद होगा लॉन्च, जानें क्या होगा नया

Renault अपनी Duster का नया अवतार यानी फेसलिफ्ट वर्जन 8 जून 2019 को लॉन्च करने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 10:13 AM (IST)
Renault Duster का नया अवतार 4 दिन बाद होगा लॉन्च, जानें क्या होगा नया
Renault Duster का नया अवतार 4 दिन बाद होगा लॉन्च, जानें क्या होगा नया

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault अपनी Duster का नया अवतार यानी फेसलिफ्ट वर्जन 8 जून 2019 को लॉन्च करने जा रही है। डीलरशिप्स पर इसकी कई यूनिट्स देखी गई हैं, जिसमें साफ दिखता है कि लॉन्च अब ज्यादा दूर नहीं। इसमें यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रेनो डस्टर का भारतीय वर्जन अंतरराष्ट्रीय वर्जन कार से काफी अलग होगा, जो एक नई कार है। भारत में, Duster की प्रतिस्पर्धी लागत को बनाए रखने के लिए रेनो ने वर्तमान मॉडल पर भारी काम किया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह नए सिरे से दिखती है और ग्राहकों को आकर्षति करती है।

loksabha election banner

Renault Duster ब्रांड की सबसे सफल कारों में से एक थी जब इसे शुरू में बाजार में लॉन्च किया गया था। अब रेनो अपने वर्तमान मॉडल पर भारी काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह नई दिखती है और ग्राहकों को आकर्षित करती है। हालांकि, समय के साथ और कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण Duster की लोकप्रियता घटती गई। लेकिन, अब कंपनी फिर इसे नए अवतार में उतारने जा रही है। तो आइए जानते हैं इस एसयूवी में क्या बदलाव मिलेंगे।

Renault Duster फेसलिफ्ट में नई ग्रिल के साथ क्रोम प्लैटिंग, नया फॉग लैंप हाउसिंग, टेल लैंप्स के लिए नए सराउंड्स और नए एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। वहीं, इंटीरियर में भी फ्रेश अपील देने के लिए कंपनी कई बड़े बदलाव करेगी। कंपनी इसके केबिन में इंटरनेशल मार्केट से मिलता जुलता नया स्टीयरिंग देगी। वहीं, इसका डैशबोर्ड पुराने वर्जन जैसा ही होगा। इसके अलावा इन्फोटेनमेंट सिस्टम को कार में सेंट्रल AC वेंट्स के नीचे प्लेस किया जाएगा। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का शेप समान रहने की उम्मीद है। हालांकि, थ्री-पॉड क्लस्टर में कुछ नए डिजाइन शामिल किए जाएंगे, जो कार के लिए नया होगा।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई Duster में कंपनी मौजूदा इंजन वाले विकल्प ही देगी। इसमें एक 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन विकल्प शामिल होंगे। Duster इस वक्त पेट्रोल इंजन के साथ CVT और डीजल इंजन के साथ AMT दे रही है। वहीं, कुछ चुनिंदा वेरिएंट में कंपनी AWD का विकल्प भी रखेगी।

यह भी पढ़ें:

Hyundai Kona को लेकर फैली अफवाहों के लिए कंपनी ने शुरू किया Do you Know कैंपेन

Maruti Suzuki की इन गाड़ियों पर मिल रहा है Rs 70,000 तक का डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.