Move to Jagran APP

लॉकडाउन के दौरान Renault ने भारत में फिर से खोले शोरूम और वर्कशॉप

Coronavirus Lockdown के दौरान Renault India देश में 194 शोरूम और वर्कशॉप को फिर से खोला है। (फोटो साभार Renault India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 10:38 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 10:38 AM (IST)
लॉकडाउन के दौरान Renault ने भारत में फिर से खोले शोरूम और वर्कशॉप
लॉकडाउन के दौरान Renault ने भारत में फिर से खोले शोरूम और वर्कशॉप

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault India ने देशभर में अपने ऑफिस, चुनिंदा डीलरशिप और सर्विस सेंटर फिर से खोल दिए हैं, साथ ही साथ कंपनी ने कई सेफ्टी और सफाई के उपायों को देशभर में मौजूद सभी टच प्वाइंट पर पेश किया है। कंपनी ने 194 से ज्यादा शोरूम और वर्कशॉप खोले हैं, जहां नई सेफ्टी प्रोटोकॉल को फॉलो किया जाएगा और स्थानीय प्रशासन की मंजूरी के बाद तरीके से चलाए जाएंगे।

loksabha election banner

Renault निसान ऑटेमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, Renault निसान टेक्नोलॉजी और बिजनेस सेंटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, Renault फाइनेंस और Renault कॉर्पोरेट ऑफिस चेन्नई पर फेज-वाइस ऑपरेशन शुरू किया गया है। Renault ने प्लांट से कारों को उत्तर भारत और तमिलनाडु में भेजना भी शुरू कर दिया है। चेन्नई और पुणे प्लांट से ग्लोबल मार्केट में क्रिटिकल पार्ट्स का निर्यात भी शुरू कर दिया गया है।

Renault India Operations के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर Venkatram Mamillapalle ने कहा कि "जैसे धीरे-धीरे लॉकडाउन खत्म किया जा रहा है वैसे बिजनेस भी धीरे-धीरे काम पर वापस आ रहा है, हमारे लिए सबसे ज्यादा जरूरी अपने ग्राहकों की सेफ्टी है, जिसके लिए हमने अपने सभी टच प्वाइंट पर सेफ्टी और सफाई के लिए विभिन्न नियमों को लागू किया है।"

जैसे ही सभी डीलरशिप, शोरूम और वर्कशॉप खोली जाएंगी तो इनमें ग्राहकों के आने से पहले पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। विचार-विमर्श टेबल और डिस्प्ले कारों को प्रति ग्राहक के कनेक्शन के बाद पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। डीलरशिप में अंदर आने से पहले सभी ग्राहकों के तापमान की जांच की जाएगी। एंट्री गेट को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जाएगा। ग्राहकों को फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजर दिया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए काम किया जाएगा। कार को दिखाना या टेस्ट ड्राइव, चाहे डीलरशिप पर हो या फिर ग्राहक के घर पर हो। ऐसे में कार को प्रति ग्राहक के बाद कई बिंदुओं पर सैनिटाइज किया जाएगा। इसमें कार का स्टीयरिंग, एसी वेंट्स, डैशबोर्ड, गियर नॉब, डोर ऑपनिंग लीवर, इंफोटेनमेंट सिस्टम, डोर हैंडल, आईआरवीएम, ओआरवीएम, ओआरवीएण नॉब्स, ग्लव बॉक्स और सीट बेल्ट आदि को सैनिटाइज किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.