Move to Jagran APP

Renault City K-ZE एक बार चार्ज होकर चलेगी 240 Km, जानिए इस कार की 5 खास बातें

Renault City K-ZE इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 240 किमी की रेंज देती है। यहां इस कार के फीचर्स स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 05:29 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 05:29 PM (IST)
Renault City K-ZE एक बार चार्ज होकर चलेगी 240 Km, जानिए इस कार की 5 खास बातें
Renault City K-ZE एक बार चार्ज होकर चलेगी 240 Km, जानिए इस कार की 5 खास बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Renault ने देश में अपनी लोकप्रिय कार Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन चीन में लॉन्च किया है। चीन में इस इलेक्ट्रिक कार को Renault City K-ZE के नाम से जाना जाएगा। पिछले साल Renault ने पैरिस मोटर शो में City K-ZE का कॉन्सेप्ट मॉडल पहली बार पेश किया। City K-ZE को Renault Nissan के CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यहां हम जानेंगे कि यह कार कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Renault City K-ZE में 26.8kWh की लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है। जिसके साथ इसकी मोटर 44PS की पावर और 125Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

रेंज की बात की जाए तो Renault City K-ZE एक बार चार्ज होकर 240 किमी की रेंज देती है। अगर इस कार को आपने एक बार फुल चार्ज कर लिया तो इसे 240 किमी तक दौड़ाया जा सकता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो Renault City K-ZE कार 105 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से दौड़ सकता है।

बैटरी की बात की जाए तो Renault City K-ZE में ऐसी बैटरी दी गई है जो कि AC और DC दोनों को सपोर्ट करती है। वहीं 6.6kWh AC बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और DC चार्जर से महज 30 मिनट में 30 फीसद से 80 फीसद तक चार्ज हो जाती है।

Renault City K-ZE की शुरुआत में बिक्री सिर्फ चीन में होगी। और यह इलेक्ट्रिक कार भारत में कब लॉन्च की जाएगी इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

कीमत की बात की जाए तो Renault City K-ZE की चीन में कीमत 61,800 युआन है। भारतीय मुद्रा के अनुसार इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत लगभग 6.69 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: देश में बिकने वाले सबसे किफायती Scooter, ये खास फीचर्स जो आपको आएंगे पसंद

यह भी पढ़ें: भारतीय नेताओं की फेवरेट हैं ये दो SUV, काफिले में अक्सर आती हैं नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.