Move to Jagran APP

SUV जैसे डिजाइन के साथ आती हैं ये एंट्री लेवल हैचबैक कारें, कीमत है 5 लाख से भी कम

कई बार एसयूवी आपके बजट में फिट नहीं बैठती है। ऐसे में आपको निराश होने की ज़रा भी जरूरत नहीं है क्योंकि मार्केट में ऐसी एंट्री लेवल कारों के ऑप्शन मौजूद हैं जो देखने में किसी SUV जैसी नजर आती हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 07:43 AM (IST)
SUV जैसे डिजाइन के साथ आती हैं ये एंट्री लेवल हैचबैक कारें, कीमत है 5 लाख से भी कम
ये हैं एसयूवी के डिजाइन वाली हैचबैक कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में SUVs को काफी पसंद किया जाता है, इसके पीछे वजह है इनका दमदार डिजाइन और पावरफुल इंजन। हालांकि कई बार एसयूवी आपके बजट में फिट नहीं बैठती है। ऐसे में आपको निराश होने की ज़रा भी जरूरत नहीं है क्योंकि मार्केट में ऐसी एंट्री लेवल कारों के ऑप्शन मौजूद हैं जो देखने में किसी SUV जैसी नजर आती हैं। आज हम आपको भारत में मिलने वाली ऐसी ही हैचबैक कारों को बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी।

loksabha election banner

Renault Kwid

Renault Kwid भारत की एक पॉपुलर हैचबैक कार है जिसका डिजाइन किसी एसयूवी जैसा है। ये एक ईजी हैंडलिंग कार है जिसमें दो इंजन ऑप्शंस अवेलेबल हैं जिनमें पहला 0.8 लीटर का 3 सिलेंडर पैट्रोल इंजन है जो 54 एचपी की मैक्सिमम पावर और 72 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं अगर बात करें दूसरे इंजन की तो ये 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 68 एचपी की मैक्सिमम पावर और 9 1 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। खास बात ये है कि दोनों ही इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। फीचर्स की बात करें तो क्विड में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ ड्राइवर एयर बैग जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर ऑफर किए जाते हैं। अगर कार के टॉप वेरिएंट की बात करें तो आपको इसमें रियर पार्किंग कैमरा, 8 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है।

कीमत: 3.12 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

Maruti S-Presso

Maruti S-Presso का डिजाइन भी किसी एसयूवी जैसा है और इसे माइक्रो एसयूवी भी कहा जाता है। इस कार को हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिससे ये हल्की होने के साथ ही ईजी हैंडलिंग कार है। इसका इंटीरियर भी काफी यूनीक है। आपको बता दें कि इस कार में कंपनी 998cc का 3 सिलेंडर K10B पेट्रोल इंजन ऑफर करती है। ये इंजन 55,00 आरपीएम पर 67 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 35,00 आरपीएम पर 90 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाता है जिसमें से आप अपनी पसंद का ऑप्शन चुन सकते हैं। माइलेज के मामले में भी ये कार काफी आगे है। 1 लीटर पेट्रोल में ये कार 21.4 किलोमीटर का माइलेज देती है।

कीमत: 3.70 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली)  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.