Move to Jagran APP

Piaggio ने भारत में BS6 के साथ अपनी परफॉर्मेंस रेन्ज की लॉन्च

Piaggio स्मॉल बॉडी मिड-बॉडी वाइड बॉडी और एक्स्ट्रा-वाइड बॉडी कॉन्फिग्युरेशंस में उपलब्ध है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 05:34 PM (IST)
Piaggio ने भारत में BS6 के साथ अपनी परफॉर्मेंस रेन्ज की लॉन्च
Piaggio ने भारत में BS6 के साथ अपनी परफॉर्मेंस रेन्ज की लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटालियन Piaggio ग्रुप के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी और भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों की अग्रणी निर्माता पियाजियो व्‍हीकल्स प्रा. लि. (PVPL) ने आज BSVI उत्पादों की अपनी संपूर्ण श्रृंखला का प्रदर्शन किया। "द परफॉर्मेंस रेन्ज" नामक डीजल और वैकल्पिक ईंधन, दोनों की श्रृंखला प्रदर्शन के लिये रखी गई थी। डीजल श्रृंखला में 7केडब्ल्यू की पावर और 23.5 एनएम का टॉर्क उत्‍पन्‍न करने वाले 599CC इंजन के साथ बिलकुल नया पावर पैक था। 5-स्पीड गियर बॉक्स और नये एल्युमिनियम क्लच वाला इंजन भार वहन की अधिक क्षमता रखता है, जिससे ट्रिप का समय कम होता है। उन्नत कार्गो श्रृंखला में बड़ा केबिन है, जो चालक के लिये बेहतर हेड रूम और जगह देता है, ताकि उसकी उत्पादनशीलता बढ़े। यात्री श्रृंखला में नये सुरक्षा द्वार हैं। वैकल्पिक ईंधन श्रृंखला में 230सीसी 3-वाल्व हाई-टेक इंजन के साथ उद्योग का सबसे परिष्कृत ड्राइव-ट्रेन है। ग्राहक शहरी परिवेशों में बेहतर चालन के साथ अत्यधिक सुगम और धीमी आवाज की राइड का अनुभव कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस प्रदर्शन के साथ, पियाजियो के पास भारत में कार्गो और यात्री वाहक अनुप्रयोगों के लिये अंतिम मील के परिवहन में उत्पादों की सबसे बड़ी श्रृंखलाओं में से एक है। कार्गो श्रृंखला 5, 5.5 और 6 फीट के डेक, डिलीवरी वैन और हाई बॉडी विकल्पों में उपलब्ध है। यात्री श्रृंखला स्मॉल बॉडी, मिड-बॉडी, वाइड बॉडी और एक्स्ट्रा-वाइड बॉडी कॉन्फिग्युरेशंस में उपलब्ध है। यह श्रृंखला ईंधन के मामले में भी विविधतापूर्ण है और इसके उत्पाद डीजल, सीएनजी, एलपीजी और पेट्रोल में उपलब्ध हैं।

कंपनी ने BS VI उत्पादों की कीमतों की भी घोषणा की है, जिनमें समकक्ष BS IV उत्पादों की तुलना में डीजल श्रृंखला का एक्स-शोरूम प्राइज 45,000 रू. बढ़ा है और वैकल्पिक ईंधन श्रृंखला का मूल्य 15,000 रू. बढ़ा है।

इसके बारे में टिप्पणी करते हुए PVPL के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ श्री डिएगो ग्राफी ने कहा, ‘‘हम अपने उत्पादों की संपूर्ण श्रृंखला के साथ पूरी तरह से BSVI के लिये तैयार होने वाले भारत के पहले 3-व्‍हीलर निर्माता बनकर प्रसन्न हैं। हमने BSVI नियमों के लिये अपनी तैयारियाँ समय से बहुत पहले शुरू कर दी थीं और इसलिये आज हम BSIV से BSVI में अंतरण करने के लिये तैयार हैं।’’

इस अवसर पर PVPL के कार्यकारी वाइस प्रेसिडेन्ट एवं यात्री वाहन व्यवसाय के प्रमुख, साजू नायर ने कहा, "BS VI ‘‘परफॉर्मेंस रेन्ज’’ अंतिम मील के परिवहन के लिये उन्नत समाधान प्रदान करने के लिये नवोन्मेष और प्रौद्योगिकी में कंपनी की नेतृत्व क्षमता को दोहराती है। ‘‘पावर मैक्स’’ डीजल श्रृंखला से हमारे ग्राहक अधिक भार वहन करने की क्षमता, तेज टर्नअराउंड टाइम, 42 माह की वारंटी, मैन्टेनेन्स का अंतराल बढ़ने के करण अधिक कमाई करेंगे और उनका खर्च कम होगा। इसी प्रकार, ‘‘स्मार्ट’’ एएफ श्रृंखला उन्नत पिकअप, एनवीएच और शहरी चालन का मापदंड है। 36 माह की वारंटी के साथ मैन्टेनेन्स की कम जरूरत और अनूठी ‘‘सुपर सेवर’’ निशुल्क मैन्टेनेन्स योजना से यह हमारे ग्राहकों के लिये स्मार्ट चॉइस बनेगी।"

इस अवसर पर PVPL के यात्री वाहन व्यवसाय में विपणन, उत्पाद विपणन एवं चैनल प्रबंधन के वरिष्ठ वाइस प्रेसिडेन्ट, मालिंद कपूर ने कहा, "BS VI श्रृंखला को जल्दी अपनाने से हम अपने चैनल स्टॉक्स का बेहतर रख-रखाव कर सकेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि 1 अप्रैल 2020 की समयसीमा से पहले उनका अंतरण सुगम हो। डीजल कार्गो सेगमेंट में हम हमेशा से बाजार के अग्रणी रहे हैं और मुझे भरोसा है कि हमारे नये लॉन्च हुए पावर-मैक्स 599सीसी BS VI कार्गो वाहन हमारी स्थिति को और मजबूत करेंगे।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.