Move to Jagran APP

यंगस्टर्स के लिए बेस्ट स्कूटर Yamaha Fascino पर मिल रहा डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा

Fascino को खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको Yamaha Fascino के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 11:57 AM (IST)
यंगस्टर्स के लिए बेस्ट स्कूटर Yamaha Fascino पर मिल रहा डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा
यंगस्टर्स के लिए बेस्ट स्कूटर Yamaha Fascino पर मिल रहा डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha अपने पावरफुल टू-व्हीलर के लिए देश और दुनिया में जाना-जाता है। आज के समय में युवाओं को बाइक्स के जितने ही स्कूटर्स भी पसंद आते हैं, क्योंकि मार्केट में काफी स्टाइलिश स्कूटर्स मौजूद हैं और उन्हीं में से एक यामाहा का यह स्कूटर है। अगर आप इस समय Yamaha Fascino को खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद Fascino के बारे में बता रहे हैं और यह भी बता रहे हैं कि इस स्कूटर को खरीदने पर इस समय कितना फायदा हो सकता है।

loksabha election banner

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो Yamaha Fascino में 113cc का एयर कूल्ड, 4-स्ट्रॉक, एसओएचसी 2-वेल्व इंजन दिया गया है जो कि 7500 Rpm पर 7.2PS की पावर और 5000 Rpm पर 8.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

डाइमेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Yamaha Fascino की लंबाई 1,820 mm, चौड़ाई 675 mm, ऊंचाई 1,120 mm, सीट की ऊंचाई 780 mm, व्हीलबेस 1270 mm, मिनिमम ग्राउंड क्लीयरेंस 145 mm, कर्ब वेट 103 किलो और 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। मिनिमम ग्राउंड क्लीयरेंस 130 mm, सीट की ऊंचाई 775 mm, इंजन ऑयल वोल्युम 0.74 लीटर और फ्यूल टैंक की बात की जाए तो 5.2 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। टायर्स की बात की जाए तो इस स्कूटर के फ्रंट में 90/100-10 53J (ट्यूबलैस) और रियर में 90/100-10 53J (ट्यूबलेस) दिया गया है।

सस्पेंशन: सस्पेंशन के मामले में Yamaha Fascino के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है और रियर में यूनिट स्विंग सस्पेंशन दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टमब्रेकिंग सिस्टम के मामले में यामाहा फसिनो 125 के फ्रंट में 190 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक भी दिया गया है।

कीमत और ऑफर:  कीमत के मामले में Yamaha Fascino की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत रुपये है। वहीं ऑफर की बात की जाए तो Yamaha FASCINO BS-IV की खरीद पर आकर्षक ऑफर की पेशकश की जा रही है और इस स्कूटर को Paytm से खरीदने पर 7 हजार रुपये तक के कैशबैक बेनिफिट्स मिल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.