Move to Jagran APP

Electric Motorcycle: भारत में शुरू हुई KRIDN इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलती है 110km, बस इतनी है कीमत

अगर आप सोच रहे हैं कि इस बाइक का नाम इतना अटपटा क्यों है? इस नाम के पीछे एक कहानी है। दरअसल कंपनी ने इसे संस्कृत के क्रीड़ा शब्द से प्रेरित होकर यह नाम दिया है। जिसका मतलब होता है खेल।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 08:38 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 08:05 AM (IST)
Electric Motorcycle: भारत में शुरू हुई KRIDN इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलती है 110km, बस इतनी है कीमत
One Electric मोटरसाइकिल की तस्वीर (फोटो साभार : One Electric)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Electric Motorcycle:  देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल KRIDN की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने फिलहाल हैदराबाद और बेंगलुरु में डिलीवरी शुरू की है, जिसे जनवरी 2021 तक तमिलनाडु और केरल और इसके बाद महाराष्ट्र और दिल्ली-एनसीआर में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत 1.29 लाख रुपये तय की गई है।

prime article banner

सबसे तेज रफ्तार बाइक होने का दावा: यहां ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी इस मेाटरसाइकिल के सबसे तेज रफ्तार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होने का दावा कर रही है। जिसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रतिघंटा बताई जा रही है। वहीं, अगर आप सोच रहे हैं कि इस बाइक का नाम इतना अटपटा क्यों है? इस नाम के पीछे एक कहानी है। दरअसल, कंपनी ने इसे संस्कृत के क्रीड़ा शब्द से प्रेरित होकर यह नाम दिया है। जिसका मतलब होता है- खेल। डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे कम्यूटर बाइक डिजाइन दिया है।

सिंगल चार्ज में चलती है 110km: KRIDN में हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है, जो 5.5Kwh या 7.4bhp की पावर प्रदान करती है। इसके साथ ही इस बाइक में ऑफर के तौर पर 3Kw की लीथियम.आयन बैटरी भी दी गई है। जो 160nm का टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इको मोड में 110 किमी और सामान्य मोड में 80 किमी की रेंज देने में सक्षम है। 

महज 4 घंटे में होती है चार्ज: बतौर फीचर्स इस बाइक में डिजिटल ऑडोमीटर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को शामिल किया गया है। वहीं यह फुल चार्ज होने में महज 4 से 5 घंटे का समय लेती है। इसके साथ ही इस बाइक में राउंड शेप हेडलाइट के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स और राउंड शेप साइड व्यू मिरर के साथ मोबाइल फोन होल्डर भी दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.