Ola Cars ने बंद किया अपना यूज़्ड कार बिजनेस, इलेक्ट्रिक वाहनों पर कर रही है फोकस

Ola ने पिछले साल के अंत में प्री-ऑन्ड कार फेस्टिवल के तहत Ola Cars नाम के प्लेटफॉर्म की शुरुआत की थी जिसमें लोग सेकेंड-हैंड गाड़ियों की खरीद और बिक्री कर सकते थे। वहीं इसी महीने कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का टीजर भी लॉन्च कर दिया है।

Sonali SinghPublish: Sat, 25 Jun 2022 12:17 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 07:20 AM (IST)
Ola Cars ने बंद किया अपना यूज़्ड कार बिजनेस, इलेक्ट्रिक वाहनों पर कर रही है फोकस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। शेयर गाड़ियों के लिए जानी जाने वाली Ola ने पिछले साल अक्टूबर में ही अपनी यूज्ड कार डिवीजन को लॉन्च किया था और महज आठ महीनों में ही कंपनी ने इस डिवीजन को बंद करने का फैसला लिया है। दरअसल, भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन और मोबिलिटी बिजनेस पर अपना ध्यान केंद्रित करने का फैसला लिया है। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओला ने अपनी ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस Ola Dash को भी बंद करने का निर्णय लिया है।

कंपनी ने दी जानकारी

एक आधिकारिक प्रतिक्रिया में कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि ओला ने अपनी प्राथमिकताओं का फिर से मूर्ल्यांकन किया है और अपने क्विक कमेन्स को बंद करने का फैसला किया है। प्रवक्ता ने कहा, "ओला कार्स के बुनियादी ढांचे, प्रौद्योगिकी और क्षमताओं को अब हमारे ओला इलेक्ट्रिक बिक्री और सेवा नेटवर्क को बढ़ाने के लिए फिर से तैयार किया जाएगा।"

पिछले साल हुई थी यूज़्ड कार प्लेटफॉर्म की शुरुआत

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले साल के अंत में प्री-ऑन्ड कार फेस्टिवल के तहत Ola Cars नाम के प्लेटफॉर्म की शुरुआत की थी, जिसमें लोग सेकेंड-हैंड गाड़ियों की खरीद और बिक्री कर सकते थे और इनकी खरीद पर ग्राहकों को शानदार ऑफर्स और डिस्काउंट भी दिए जाते थे। इसमें दो साल तक मुफ्त सर्विसिंग, 12 महीने की वारंटी और सात दिन की आसान रिटर्न पॉलिसी जैसे कई सर्विस का लाभ उठाया जा सकता था।

गौर करने वाली बात है कि ओला कार्स ने अपने इस बिजनेस को बढ़ाने की पूरी तैयारी भी कर ली थी। कंपनी ने देशभर में 300 सेंटरों के साथ 100 शहरों में अपने बिजनेस को विस्तार करने की घोषणा भी की थी और इसके व्हीकल सर्विस, सपोर्ट और सेल्स सपोर्ट के लिए 10,000 से ज्यादा लोगों को काम पर रखने की तैयारी भी कर रही थी। हालांकि, अब कंपनी ने इस बिजनेस से अलग होकर EV बाजार की तरफ ध्यान देने का फैसला लिया है।

हाल में इलेक्ट्रिक कार का टीजर हुआ है जारी

आपको बता दें कि इसी महीने ओला ग्राहक दिवस के मौके पर कंपनी ने अपनी पहली अपकमिंग प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार का टीज़र वीडियो जारी किया था, जिसमें सामने से दिखने पर यह काफी हद तक किआ EV6 की तरह दिखाई देती है। लुक की बात करें तो टीजर में इसके सामने की तरफ चौड़ी LED लाइटिंग दिखाई देती है, वहीं इसमें किआ जैसा रियर देखने को मिल सकता है। फिलहाल यह कार अपने शुरुआती विकास के चरण में है और इसे लॉन्च होने में दो साल का समय लग सकता है। वहीं, ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने जानकारी दी है कि इस कार के ज्यादा डिटेल्स 15 अगस्त को सामने आएंगे। 

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept