Move to Jagran APP

Okinawa Lite नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें कैसे हैं फीचर्स

Okinawa Scooters ने अपना नया स्लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite लॉन्च किया है इस स्कूटर में क्या-क्या खास है यहां जानिए...

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 11:48 AM (IST)
Okinawa Lite नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें कैसे हैं फीचर्स
Okinawa Lite नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें कैसे हैं फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और हवा में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल ही एकमात्र विकल्प नजर आता है। इसी बीच देश की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Okinawa Scooters ने अपना नया स्लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Lite लॉन्च कर दिया है।

loksabha election banner

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Okinawa Lite की शुरुआती कीमत 59,990 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को खासतौर पर युवाओं और महिलाओं को टारगेट करते हुए लाया गया है जो कि शहर के भीतर ही स्कूल, कॉलेज या शॉपिंग आदि तक जाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। Okinawa Lite के साथ मोटर और बैटरी की तीन साल की वांरटी भी दी जा रही है।

कलर ऑप्शन

कलर ऑप्शन की बात करें तो Okinawa Lite स्पार्कल व्हाइट और स्पार्कल ब्लू कलर ऑप्शन में आएगा। इस स्कटूर में एलईडी हैडलैंप्स, डीआरएलएस और टेलटैंप्स दी गई है।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Okinawa Lite में 250 वाट की BLDC motor इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जिसे पावर देने के लिए 40 V, 1.25 KWH की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो कि एंटी थेफ्ट मैकेनिज्म से लैस है।

अधिकतम रफ्तार

अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है।

रेंज

रेंज की बात की जाए तो यह स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 50 से 60 किमी की दूरी तय कर सकता है। इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में महज 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एल्यूमिनियम एलॉय व्हील के साथ ई-एबीएस और रिजनरेटिव ब्रेकिंग फंक्शन से लैस है। इस स्कूटर का कुल वजन 150 किलो, लंबाई 1790 mm, चौड़ाई 710 mm, ऊंचाई 1190 mm है। संस्पेशन की बात करें तो इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ड्यूल ट्यूब स्प्रिंग टाइप हाइड्रोलिक शॉक अब्सॉर्बेर सस्पेंशन दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Hero Splendor iSmart BS6 हुई लॉन्च, जानें क्या कुछ है खास

यह भी पढ़ें: इन कारों में चलती हैं बाहुबली की 'देवसेना' अनुष्का शेट्टी, देखें कलेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.