Move to Jagran APP

निसान की नई माइक्रा 2 जून को भारत में होगी लॉन्च

भारत में 2 जून को निसान अपनी 5th जनरेशन माइक्रो हैचबैक कार लॉन्च करने जा रही है। निसान की माइक्रा प्रीमियम हैच बैक कार के रूप में आएगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 31 May 2017 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2017 04:20 PM (IST)
निसान की नई माइक्रा 2 जून को भारत में होगी लॉन्च
निसान की नई माइक्रा 2 जून को भारत में होगी लॉन्च

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत में 2 जून को निसान अपनी 5th जनरेशन माइक्रो हैचबैक कार लॉन्च करने जा रही है। निसान की माइक्रा प्रीमियम हैच बैक कार के रूप में आएगी। सूत्रों के मुताबिक इसकी कीमत 4.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल इंजन में लॉन्च करेगी। कार का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10, आई20, फोर्ड फिगो, मारुति स्विफ्ट और बलेनो, से होगा।

loksabha election banner

नया स्टाइलिश डिजाइन
नई माइक्रा का डिजायन मौजूदा माइक्रा से कही ज्यादा स्पोर्टी और बोल्ड लग रहा है। इसके फ्रंट में निसान की पारंपरिक V-मोशन ग्रिल दी गई है। इसके अलावा इसका कर्वी लुक्स इम्प्रेस करता है। वही कार की लम्बाई और चौड़ाई को थोड़ा बढ़ाया गया है जिसकी मदद से अब यह थोड़ी ज्यादा बड़ी लगी है। नई माइक्रा को रेनो-निसान वाले CMF-B प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।

आकर्षक कैबिन
नई माइक्रा जितनी बाहर से बेहतर लग रही है उतनी ही अंदर से भी यह इम्प्रेस कर देती है। आपको बता दें की निसान जल्दी ही अपनी नई SUV किक को लॉन्च करने की तैयारी में है और नई माइक्रा का कैबिन भी किक से ही लिया गया है। कार में 7 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम दया गया है जोकि बोस से 6 स्पीकर्स से लैस है यह एप्पल कार प्ले, नेविगेशन, सिरी वॉइस कमांड को सपोर्ट करता।

इंजन में है दम
नई माइक्रा को दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन में लॉन्च किया जायेगा। इसका पेट्रोल मॉडल 0.9 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन (HR09DET) होगा जोकि 90PS की पावर और 140nm का टॉर्क देगा। जबकि वही दूसरे पेट्रोल मॉडल में 1.0 लीटर का इंजन होगा जिसे 73PS की पावर और 95nm का टॉर्क मिलेगा। दोनों मॉडल में 5 स्पीड मैन्युअल गियर होंगे। वही बात इसके डीजल मॉडल की करें तो इसमें K9K 1.5 लीटर का इंजन होगा और यह इंजन 90PS की पावर और 220nm का टॉर्क देता है साथ ही इसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगे है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.