Move to Jagran APP

Nissan Magnite के लिए करना पड़ेगा 24 हफ्ते का इंतजार, भारी डिमांड के चलते बढ़ा वेटिंग पीरियड

आपको बता दें कि लॉन्चिंग के महज 5 दिनों में ही इस SUV की बुकिंग्स का आंकड़ा 5000 यूनिट्स के पार चला गया था जो अब 15000 यूनिट्स के पार जा चुका है। ज्यादा डिमांड की वजह से Magnite के लिए लंबा इतंजार करना पड़ेगा।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 12:44 PM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 01:00 PM (IST)
Nissan Magnite के लिए करना पड़ेगा 24 हफ्ते का इंतजार, भारी डिमांड के चलते बढ़ा वेटिंग पीरियड
Nissan Magnite एसयूवी का वेटिंग पीरियड बढ़ा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले महीने भारत में लॉन्च की गई Nissan Magnite सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है जिसकी वजह से अब लोगों को इस एसयूवी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि लॉन्चिंग के महज 5 दिनों में ही इस SUV की बुकिंग्स का आंकड़ा 5,000 यूनिट्स के पार चला गया था जो अब 15,000 यूनिट्स के पार जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब Nissan Magnite को खरीदने के लिए आपको 24 हफ़्तों का इंतजार करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि भारत में Nissan Magnite को 4.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। हालांकि ये इंट्रोडक्ट्री प्राइज है नये साल से बढ़ा दिया जाएगा। कम कीमत में इस एसयूवी को खरीदने के लिए ग्राहकों में होड़ मच गई गई है क्योंकि ये पहला मौक़ा है जब हैच बैक कार की कीमत में कोई एसयूवी लॉन्च की गई है। Magnite भारत की सबसे सस्ती SUV है और इसे मिल रहे बेहतरीन रिस्पॉन्स के पीछे की सबसे बड़ी वजह भी यही है। आपको बता दें कि ये वेटिंग पीरियड सिर्फ निसान के बेस मॉडल एक्सई के लिए है।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो Nissan Magnite में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल यूनिट है जो 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। निसान मैग्नाइट के बारे में कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक है।

फीचर्स की बात करें तो Nissan Magnite के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को एयर प्यूरिफायर, एंबियंट मूड लाइटिंग, 7 इंच टीएफटी स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वायरलेस चार्जिंग, डुअल एयरबैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD, HSA, HBA, 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा इसके साथ कार में स्मार्ट कनेक्टिविटी, अराउंट व्यू मॉनिटर को शामिल किया गया है।

मार्केट में इस एसयूवी के चार ट्रिम्स उतारे गए हैं। इनमें इनमें XE, XL, XV और XV Premium शामिल हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को ये एसयूवी 20 अलग-अलग ग्रेड्स में से चुनने का ऑप्शन भी दिया जाएगा। Magnite को कंपनी ने CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.