Move to Jagran APP

Nissan Magnite को मिल रही ताबड़तोड़ बुकिंग, डिलीवरी के लिए करना पड़ सकता है 8 महीने का इंतजार

निसान की मैग्ननाइट (Nissan Magnite) को लॉन्च के बाद से ही जबरदस्त रिस्पांस देखने को मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अब तक भारत में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की 30 हज़ार से ज्यादा बुकिंग कर ली है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 07:19 AM (IST)
Nissan Magnite को मिल रही ताबड़तोड़ बुकिंग, डिलीवरी के लिए करना पड़ सकता है 8 महीने का इंतजार
निसान मैग्नाइट की हो रही ताबड़तोड़ बुकिंग

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। एक साल पहले जापान की कार निर्माता कंपनी Nissan Motors का भारत में काफी बुरा हाल था। कंपनी के लगातार गिरते पर्फोरमेंस की वजह से विशेषज्ञों द्वारा ये माना जाने लगा कि धीरे-धीरे Nissan देश से खत्म होने की कगार पर है। उस वक्त किसी ने ये नहीं सोचा था कि देश में बिक्री के लिए जूझ रही निसान 2020 के आखिरी कुछ महीनों में कुछ ऐसा करेगी जो भारत उसकी किस्मत बदल देगा। लेकिन कंपनी ने अपनी नई SUV मैग्नेट के साथ सबकुछ बदल दिया है। अपने सेग्मेंट की सबसे सस्ती एसयूवी निसान मैग्नाइट नें लॉन्च के बाद से ही तहलका मचा रखा है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैग्नाइट की अब तक 30,000 हजार बुकिंग कंफर्म हो चुकी हैं और ये संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। माना जा रहा है कि निसान मैग्नाइट, ह्युंदैं वेन्यू, मारूति सुजुकी ब्रेज़ा और किया सोनेट की सेल पर असर डालने में कामयाब हो रही है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि कोरोना काल जैसे बेहद चुनौतीपूर्ण स्थितियों में बाजार में कार के लिए ऐसी दिलचस्पी देखना आश्चर्यजनक है। मैग्नाइट अपने सेग्मेंट की सबसे सस्ती SUV कार है।

डिलीवरी के लिए करना पडे़गा इंतज़ार: रिपोर्ट्स के अनुसार Nissan Magnite के टर्बो पेट्रोल XLवेरिएंट मॉडल के लिए लोगों को 16 से 18 हफ्तों का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं, Magnite XV के लिए 24-26 हफ्ते और Turbo XV Premium वेरियंट के लिए 24 से लेकर 28 हफ्ते तक का लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। Nissa ने इस महीने भारत में सबसे सस्ती एसयूवी Nissan Magnite लॉन्च की थी, जिसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 9.35 लाख रुपये है। लॉन्चिंग के बाद इस कार की 30 हजार से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है।

Nissan Magnite के इंजन की बात करें तो इसे पेट्रोल और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है, जिनमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 71 एचपी की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 100 एचपी की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है मैग्नाइट 18.75 किमी. से लेकर 20 किमी. तक की माइलेज दे सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.