Move to Jagran APP

Nissan Magnite को इन 4 खासियतों की वजह से जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे ग्राहक, बुकिंग ने तोड़ा रिकॉर्ड

Magnite अपने ही सेगमेंट की Kia Sonet और Hyundai Venue जैसी कारों को भी ये कड़ी टक्कर दे रही है। आज इस खबर में हम आपको Nissan Magnite की उन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके चलते ग्राहक इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहा है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 08:49 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 08:49 AM (IST)
Nissan Magnite को इन 4 खासियतों की वजह से जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे ग्राहक, बुकिंग ने तोड़ा रिकॉर्ड
इन 4 खासियतों की वजह से Magnite को जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हाल ही में लॉन्च हुई Nissan Magnite को भारत में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। लॉन्चिंग के महज 5 दिनों में ही इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के 5,000 यूनिट्स बुक हो चुके हैं। Magnite को कम कीमत के साथ ही बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है। अपने ही सेगमेंट की Kia Sonet और Hyundai Venue जैसी कारों को भी ये कड़ी टक्कर दे रही है। आज इस खबर में हम आपको Nissan Magnite की उन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके चलते ग्राहक इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहा है।

loksabha election banner

कीमत: Nissan Magnite की जो सबसे बड़ी खासियत है इसकी कीमत। Magnite को महज 4.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। हालांकि ये कीमत इंट्रोडक्ट्री प्राइज है जिसे कंपनी कुछ ही दोनों में बढ़ाने वाली है। इसकी बावजूद ही ये कीमत 60,000 रुपये से ज्यादा नहीं बढ़ेगी। कीमत अगर बढ़ भी जाए उसके बाद भी ये अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती कार बनी रहेगी और यही वजह है कि लोग इस कार को खरीदने में अच्छी खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। SUV खरीदने की चाह रखने वालों के लिए Nissan की ये कार किसी तोहफे से कम नहीं है।

इंजन: कंपनी ने Nissan Magnite को दो इंजन ऑप्शंस में उतारा है जिनमें 1.0 लीटर B4D पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर HRAO टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। अगर आप अपना बजट कम रखना चाहते हैं तो Magnite के शुरुआती वेरिएंट्स में आपको 1.0 लीटर B4D पेट्रोल इंजन मिलेगा वहीं इसके आगे के वेरिएंट्स में 1.0 लीटर HRAO इंजन मिलेगा जिसके साथ कार की कीमत थोड़ी बढ़ जाती है।

डिजाइन: Nissan Magnite का डिजाइन बेहद ख़ास है और इसको मौजूदा कॉम्पैक्ट एसयूवी से अलग दिखाने के लिए कंपनी ने इसकी स्टाइलिंग पर काफी काम किया है। अगर एक्सटीरियर फीचर्स की बात करें तो इस कार में फुल फ्रंटल एलईडी लाइटिंग, लार्ज बोल्ड ग्रिल, 16-इंच के डुअल टन अलॉय व्हील्स, 205mm का ग्राउंड क्लियरेंस, रियर में रग्ड बंपर और स्प्लिट टेल लैम्प मिलता है।

फीचर्स: किसी भी नई कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलने के पीछे उसके इंटीरियर का भी काफी हाथ होता है। ऐसे में Nissan Magnite के इंटीरियर में भी ग्राहकों को इंटीरियर में बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे जिनमें 8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का डिजिटल इंट्रूमेंट क्लस्टर, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, की-लेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप शामिल हैं। इसके साथ ही जापानी कार निर्माता कंपनी ने Magnite में कुछ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी दिए हैं जिनमें 360-डिग्री कैमरा और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले भी शामिल है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.