Nexus Malls and Jio-bp Partnership: नेक्सस मॉल्स ने जियो-बीपी के साथ मिलाया हाथ, साथ मिलकर लगाएंगी 13 शहरों में चार्जिंग स्टेशन

Nexus Malls और Jio-bp के इस पार्टनरशिप के तहत चार्जिंग स्टेशनों को दो चरणों में लगाया जाएगा। पहले चरण में इसी महीने के अंत तक नवी मुंबई बेंगलुरु हैदराबाद पुणे और अहमदाबाद में नेक्सस मॉल में ये चार्जिंग स्टेशन चालू हो जाएंगे।

Sonali SinghPublish: Thu, 23 Jun 2022 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 09:03 AM (IST)
Nexus Malls and Jio-bp Partnership: नेक्सस मॉल्स ने जियो-बीपी के साथ मिलाया हाथ, साथ मिलकर लगाएंगी 13 शहरों में चार्जिंग स्टेशन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ब्लैकस्टोन समूह की रिटेल पोर्टफोलियो शाखा नेक्सस मॉल ने इलेक्ट्रिक वाहन के रोल-आउट के लिए जियो-बीपी के साथ अपने पार्टनरशिप की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत नेक्सस मॉल्स में दो और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जियो-बीपी के 24X7 चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्टेशन स्थापित किए जाएंगे, जिसे 13 शहरों में नेक्सस के 17 मॉल्स में लगाए जाएंगे।

दो चरणों में लगाए जाएंगे EV स्टेशन

इस पार्टनरशिप के तहत चार्जिंग स्टेशनों को दो चरणों में लगाया जाएगा। पहले चरण में, इसी महीने के अंत तक नवी मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद में नेक्सस मॉल में ये चार्जिंग स्टेशन चालू हो जाएंगे। वहीं, कुछ समय बाद बाकी के शहरों में चार्जिंग स्टेशन लगाने का काम शुरू किया जाएगा। इन सभी चार्जिंग स्टेशनों को 'जियो-बीपी पल्स’ ब्रांड के तहत संचालित किया जाएगा। बता दें कि जियो-बीपी पल्स एक मोबाइल ऐप है जिसकी मदद से ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन भी ढूंढ सकते हैं और अपने ईवी को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है लक्ष्य

नेक्सस कंपनी द्वारा ज्यादा से ज्यादा EV चार्जिंग स्टेशनों को लगाने का मकसद ग्राहकों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है और अपने मॉल में वाहनों को चार्ज करने और इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। आपको बता दें कि नेक्सस मॉल 2016 से ही भारतीय रिटेलिंग सेक्टर में काम कर रही है और पूरे भारत में इसके 17 मॉल हैं। दूसरी तरफ, जियो-बीपी एक ऐसा इकोसिस्टम बना रही है जिससे ईवी वैल्यू चेन के सभी हितधारकों को फायदा होगा।

ओमेक्स के साथ भी हो चुका है समझौता

कुछ दिन पहले ही जियो-बीपी ने भारत के प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक ओमेक्स के साथ भी अपनी साझेदारी की घोषणा की थी। इस पार्टनरशिप की मदद से Jio-bp वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में ईवी चार्जिंग के बुनियादी ढांचे की आवश्यकता को महसूस करते हुए देश के डेवलपर्स और रियल एस्टेट खिलाड़ियों के साथ काम कर रही है। इसमें जियो-बीपी ओमेक्स की संपत्तियों पर दो और चार पहिया वाहनों के लिए 24 घंटे EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करेगी।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept