Move to Jagran APP

नई जेनरेशन Force Gurkha टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, इंटीरियर से एक्सटीरियर तक किए गए हैं बड़े बदलाव

जानकारी के मुताबिक़ नई Force Gurkha में पुराने BS4 मॉडल की तरह 2.6-लीटर डीजल इंजन को ही कंटीन्यू किया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 08:59 AM (IST)
नई जेनरेशन Force Gurkha टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, इंटीरियर से एक्सटीरियर तक किए गए हैं बड़े बदलाव
नई जेनरेशन Force Gurkha टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, इंटीरियर से एक्सटीरियर तक किए गए हैं बड़े बदलाव

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Force Gurkha: फोर्स मोटर्स भारत में अपनी नई जेनरेशन Force Gurkha को लॉन्च करने के लिए तैयार नजर आ रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस ऑफ-रोड एसयूवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है और खास बात ये है कि इस दौरान एसयूवी पर किसी तरह का कैमोफ्लाज नहीं लगाया गया था ऐसे में इस कार का डिजाइन और इसके फीचर्स सामने आ गए हैं। बता दें, कंपनी न्यू जेनरेरेशन Force Gurkha को फरवरी 2020 में हुए Auto Expo के दौरान पेश कर चुकी है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक़ Gurkha की लॉन्चिंग में Covid-19 की वजह से देरी हो रही है। पहले इस एसयूवी को जून में लॉन्च किया जाना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब हालात सामान्य हो रहे हैं और कंपनी जल्द ही इसे भारत में लॉन्च कर सकती है। नई फ़ोर्स Gurkha कई सारे बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी। ऐसे में इसके डिजाइन से लेकर इसके फीचर्स में आपको कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

जैसा कि स्पाई इमेज में देखा जा सकता है गुरखा पहले के मुकाबले काफी चौड़ी हो गई है। इसमें जो स्नॉर्कल इंटेक दिया गया है वो भी पहले के मुकाबले काफी चौड़ा हो गया है। इसकी मदद से एसयूवी कीचड़ और पानी भरे रास्तों पर बिना बंद हुए चल सकती है। एसयूवी के दोनों ही तरफ नई ग्रिल और बंपर लगाए गए हैं जिन्हे री-डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही गुरखा में नया हेडलैंप क्लस्टर भी मिलता है।

नई गुरखा को स्टील व्हील्स पर स्पॉट किया गया है हालांकि प्रोडक्शन मॉडल में 16 इंच के एलॉय व्हील्स मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही गुरखा के चारो तरफ चंकी बॉडी क्लैडिंग और स्कर्ट्स भी मिलेंगे।

अगर नई गुरखा ऑफरोडिंग एसयूवी के इंटीरियर की बात करें तो आपको इसमें सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। गुरखा अब डैशबोर्ड के सेंटर में अब नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एमआईडी डिस्प्ले के साथ नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस होगा।

इंजन और पावर: जानकारी के मुताबिक़ नई गुरखा में पुराने BS4 मॉडल की तरह 2.6-लीटर डीजल इंजन को ही कंटीन्यू किया जाएगा। 2.6-लीटर का 4 सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन 90bhp की मैक्सिमम पावर और 200Nm का पीक का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन स्टैंडर्ड फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। गुरखा में मुश्किल रास्तों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए मैनुअल लॉकिंग डिफरेंसेस और एक लो-रेंज का गियरबॉक्स भी दिया जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि गुरखा एक ऑफ रोडिंग एसयूवी है और इसे पहाड़ी, ऊबड़-खाबड़ , कीचड़ और पानी भरे रास्तों पर चलने के लिए में तैयार किया गया है, ऐसे में ये गियरबॉक्स किसी भी तरह के रास्तों पर एसयूवी को फंसने नहीं देता है और टायर्स को जबरदस्त पावर भेजता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.