Move to Jagran APP

Mahindra Thar नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Mahindra Thar टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। इस कार के काफी पास का लुक सामने आया है और यह 4x4 SUV है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 10:00 AM (IST)
Mahindra Thar नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर
Mahindra Thar नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अगली जनरेशन Mahindra Thar टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। इस कार के काफी पास का लुक सामने आया है और यह 4x4 SUV है। हालांकि, यह पूरी तरह ढंकी हुई थी। नई Mahindra Thar का प्रोटोटाइप मॉडल साइज में पहले से बड़ी होगी और यह नए एडवांस्ड प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी।

loksabha election banner

नई Mahindra Thar में जीप से प्रेरित फ्रंट में 7-स्लॉट ग्रिल दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें दूसरी साइड क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें हैलोजन लाइट्स भी दी गई हैं, लेकिन प्रोडक्शन मॉडल में प्रोजेक्टर लाइट और LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दी जा सकती हैं। फ्रंट व्हील आर्क्स पहले से ज्यादा उंचे होंगे जिससे सस्पेंशन साफ देखे जा सकते हैं। हालांकि, हमें उम्मीद है कि प्रोडक्शन यूनिट साफ तौर पर जल्द ही सामने आएगी।

पावर स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है यह SUV 2019 के अंत या फिर 2020 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है। इसलिए हमें उम्मीद है कि यह BS 6 इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी। मौजूदा Mahindra Thar में 2.5 लीटर CRDe डीजल इंजन दिया गया है जो 3800 rpm पर 105bhp की पावर और 1800-2000 rpm पर 274Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह स्टैंडर्ड 4WD सिस्टम के साथ आएगी।

फोटो स्रोत: फेसबुक

यह भी पढ़ें:

दुनिया में आई ड्राइवरलेस कार तो दोगुना हो जाएगा यात्रा का समय, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

फॉर्च्यूनर से भी ज्यादा महंगी है इस कार की नंबर प्लेट, जानें क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.