Move to Jagran APP

डीलरशिप पर दिखी नई रेनो क्विड, जानिये कब होगी लॉन्च

रेनो क्विड के अपडेटेड वर्जन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इस मॉडल को कुछ डीलरशिप पर देखा गया है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 09:23 PM (IST)
डीलरशिप पर दिखी नई रेनो क्विड, जानिये कब होगी लॉन्च
डीलरशिप पर दिखी नई रेनो क्विड, जानिये कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। रेनो क्विड के अपडेटेड वर्जन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इस मॉडल को कुछ डीलरशिप पर देखा गया है। इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि इसे फेस्टिवल सीजन से पहले लॉन्च किया जा सकता है। नए मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स भी मिलेंगे।

loksabha election banner

लुक में बदलाव की बात करें तो इसमें फ्रंट में क्रोम वाली ग्रिल, दरवाजों पर क्विड बैजिंग, शीशों और व्हील कैप पर डार्क गनमेटल फिनिशिंग दी गई है। नई क्विड के केबिन में क्रोम फिनिशिंग वाले डोर हैंडल और चार्जिंग पोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा।

माना जा रहा है कि नई क्विड के इंजन में बदलाव नहीं किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए मॉडल में मौजूदा क्विड वाला इंजन दिया जा सकता है। अभी क्विड में 0.8 लीटर और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन उपलब्ध है। 1.0 लीटर इंजन के साथ एएमटी ऑप्शन दिया जा सकता है।

नई क्विड की कीमत को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। माना जा रहा है कि नई क्विड की कीमत मौजूदा क्विड के बराबर ही होगी। अभी क्विड 2.66 लाख रुपये से लेकर 4.59 लाख रुपये की कीमत में मिल रही है। बाजार में नई रेनो क्विड का मुकाबला मारूति ऑल्टो 800 और डेटसन रेडी-गो जैसी गाड़ियों से होगा।

डेटसन रेडी गो- कंपनी ने हाल ही में रेडी-गो का AMT (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) वर्जन लॉन्च किया था। इसकी कीमत 3.80 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। डेटसन के मुताबिक रेडी-गो के AMT वर्जन में अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर दिए गए हैं। पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो डेटसन रेडी-गो AMT में 1.0 लीटर, थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 68bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार में ड्राइविंग के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए दो मोड्स- डुअल ड्राइविंग मोड और रश आवर मोड दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.