Move to Jagran APP

New Hyundai i30 N का कंपनी ने पहली बार जारी किया टीजर, नए डिजाइन संग मिलेगा 8-स्पीड DCT का विकल्प

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस कार की परफॉर्मेंस में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार में मौजूदा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 02:50 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 02:50 PM (IST)
New Hyundai i30 N का कंपनी ने पहली बार जारी किया टीजर, नए डिजाइन संग मिलेगा 8-स्पीड DCT का विकल्प
New Hyundai i30 N का कंपनी ने पहली बार जारी किया टीजर, नए डिजाइन संग मिलेगा 8-स्पीड DCT का विकल्प

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai i30: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने इस साल की शुरुआत में i30 और i30 एन(N) लाइन के अपडेटेड वर्जन को लेकर खुलासा किया था। अब कंपनी ने परफॉर्मेंस बेस्ड i30 एन(N) लाइन का पहली बार टीजर जारी किया है। आइए विस्तार से बताते हैं इस कार की जानकारी...

loksabha election banner

डिजाइन में किए गए बड़े अपडेट

एक्सटीरियर की बात करें तो इस कार के डिजाइन को इस तरह से तैयार किया गया है, कि इसका मॉडल मौजूदा कार से बिल्कुल अलग दिखे। कंपनी द्वारा जारी नई टीजर तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस कार में नया बोल्ड फ्रंट बंपर, नई और वाईड ग्रिल, नए एलईडी हेडलैम्प्स और एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में अपग्रेडेड रियर डिफ्यूजर, बड़े एग्जॉस्ट आउटलेट्स और 19 इंच के एलॉय व्हील का एक सेट मिलता है।

परफॉर्मेंस में नहीं होगा बदलाव

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस कार की परफॉर्मेंस में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार में मौजूदा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। जो 250 एचपी से लेकर 275 एचपी तक की पावर देने में सक्षम है। इस इंजन के साथ नए 8-स्पीड डीसीटी को शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें दोहरे क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलेगा, जो तेज एक्सलरेशन में कारगर साबित होगा।

कंपनी भारत में Elite i20 को लेकर तैयार

बता दें कि, वर्तमान में हुंडई आई30 एन 6.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड हासिल करने में सक्षम है। वहीं नई आई30 एन में एक्सलरेशन काफी तेज होगा। भारत में लांच की बात करें तो अभी आई30 एन की लांचिंग को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है। हालांकि, हुंडई अक्टूबर के आसपास अपनी तीसरी पीढ़ी की Elite i20 को लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.