Move to Jagran APP

नई Hyundai Creta का इंटीरियर स्कैच आया सामने, 17 मार्च को होने जा रही है लॉन्च

2020 Hyundai Creta में पूरी तरह फिर से डिजाइन किया गया नया केबिन दिया गया है और इसमें एक बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलता है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 10:02 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 08:08 AM (IST)
नई Hyundai Creta का इंटीरियर स्कैच आया सामने, 17 मार्च को होने जा रही है लॉन्च
नई Hyundai Creta का इंटीरियर स्कैच आया सामने, 17 मार्च को होने जा रही है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ने Auto Expo 2020 के दौरान अपनी Creta को पेश किया था। हालांकि, इसके इंटीरियर को कंपनी ने नहीं दिखाया था। अब साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी ने अपने इस इंटीरियर का ऑफिशियल स्कैच जारी किया है जिसमें कार के केबिन डिजाइन के बारे में काफी जानकारी सामने आई हैं। कंपनी अपनी नई Creta को भारतीय बाजार में 17 मार्च को लॉन्च करने जा रही है।

prime article banner

अगर स्कैचेज को देखें तो 2020 Creta में पूरी तरह फिर से डिजाइन किया गया केबिन दिया गया है। इसमें AC वेंट्स के साथ मेटालिक फिनिश, एक नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके साथ ही AC वेंट्स को अब बड़े 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन यूनिट के ऊपर पॉजिशन किया गया है। 2020 Creta में मौजूदा मॉडल के मुकाबले लेदर रजाई सीटें दी जाएंगी। नई Creta के डाइमेंशन को अब पहले से थोड़ा बढ़ा दिया गया है जिसके चलते मौजूदा मॉडल के मुकाबले यह अब ज्यादा स्पेस के साथ आएगी।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें 6 एयरबैग्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, पावर्ड ड्राइवर सीटें, क्रूज कंट्रोल और ऑटो AC देगी। नई Creta में कंपनी एक एयर प्योरिफायर, एक पैनोरामिक सनरूफ और एक प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम भी दिया जाएगा। इसके साथ ही 2020 Creta में कंपनी कनेक्टेड फीचर्स भी शामिल करेगी, जो कि Hyundai Venue और Hyundai Elantra में मौजूद हैं।

Hyundai Creta के इंजन स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन 2020 Creta में कंपनी Kia Seltos वाले ही इंजन साझा करेगी। इसमें कंपनी 1.5 लीटर पेट्रोल यूनिट देगी जो कि 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क देती है। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर टर्बो इंजन भी देगी जो 140PS की पावर और 242Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। मौजूदा मॉडल के मुकाबले अब नई Creta में एक सिंगल 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 115 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। तीनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ स्टैंडर्ड और ऑटोमैटिक विकल्प के साथ आएंगे।

भारतीय बाजार में नई Creta की अनुमानित कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच होगी। इसका मुकाबला Kia Seltos, नई Maruti S-Cross, Renault Captur, Renault Duster और Nissan Kicks से होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.