5 स्टार रेटिंग के साथ भारत में Millennium टायर कंपनी बनी नंबर 1, जानें खासियत

भारत में 5 स्टार रेटिंग के साथ Millennium टायर कंपनी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जिसे भारत सरकार द्वारा शुरु किए गए स्टार लेबलिंग कार्यक्रम में मान्यता दी गई है। आइये जानते हैं इसकी खासितों के बारे में..

Atul YadavPublish: Thu, 23 Jun 2022 01:14 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 01:14 PM (IST)
5 स्टार रेटिंग के साथ भारत में Millennium टायर कंपनी बनी नंबर 1, जानें खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। किसी भी कार के लिए सही टायर सेलक्ट करना जरुरी होता है, क्योंकि टायर किसी भी वाहन के लिए सबसे अहम पार्ट होता है। एक टायर कार की माइलेज से लेकर बेक्रिंग, हैंडलिंग, सेफ्टी सब पर असर डालता है। अगर आपके कार का टायर ही सही नही होगा तो आपको कई मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। Millennium एक टायर ब्रांड है, जहां कंपनी ने दावा किया है कि वह 5 स्टार रेटिंग पाकर भारत में नंबर वन टायर ब्रांड बन गई है।

कंपनी मे हासिल किए 5 स्टार रेटिग

 Millennium ने यह घोषणा की है कि यह भारत में ये पहला टायर ब्रांड बन गया है, जिसे भारत सरकार द्वारा शुरु किए गए स्टार लेबलिंग कार्यक्रम में मान्यता दी गई है। आपको बता दें इसके Millennium लैटीट्यूड स्पोर्ट 3, साथ ही मिशेलिन पायलट स्पोर्ट 4 एसयूवी टायर लोगों की सेफ्टी में इसने 5 स्टार हासिल किए है। इतना ही नहीं कंपनी ने Millennium मल्टी एनर्जी जेड के लिए ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) द्वारा 4-स्टार रेटिंग हासिल किया है ।

कंपनी ने क्या कहा ?

कंपनी ने इसपर साफ कहा है कि हम तेजी से इसे पर्यावरण के लायक और सुरक्षित बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहेगे। हाल के दिनों में ही हमारी कंपनी को कमर्शियल वाहन के लिए 4 स्टार लेबल मिला था और अब हम भारत में 5 स्टार रेटिंग के साथ अपनी पहचान बना रहे है। आपको बता दें कंपनी के मुताबिक एक 5 स्टार टायर एक लोअर-स्टार-रेटेड टायर की तुलना में लकभक 9.5% कम तेल की खपत करता है। इसके साथ ही ग्रीनहाउस गैस के भी एमिशन को कम करता है।

ये रेटिंग ग्राहकों के बीच हमारी कंपनी को लेकर काफी विश्वास पैदा करेगी और लोगो को एक बेहतर टायर चुनने में मदद करेगी क्योंकि देश में कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में ये टायर योगदान भी करते हैं। 

लेखक- आयुषी चतुर्वेदी

Edited By Atul Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept