Move to Jagran APP

MG ZS EV Participates In Trial Run: दिल्ली से आगरा के बीच हुए टेस्ट रन में जेडएस ईवी ने लिया हिस्सा

दिल्ली से आगरा तक ईवी टेक ट्रायल रन के शुभारंभ पर के मौके पर बोलते हुए एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा हम दिल्ली से आगरा तक जेडएस ईवी के साथ टेक ट्रायल रन में भाग ले रहे हैं जो गर्व की बात है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 01:30 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 04:27 PM (IST)
MG ZS EV Participates In Trial Run: दिल्ली से आगरा के बीच हुए टेस्ट रन में जेडएस ईवी ने लिया हिस्सा
दिल्ली से आगरा के बीच हुए टेस्ट रन में जेडएस ईवी ने लिया हिस्सा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor India ने दिल्ली और आगरा के बीच चलाए जा रहे इलेक्ट्रिक कार परीक्षण में भाग लिया है। आपको बता दें कि भारत सरकार इलेक्नेट्रिक कारों को बढ़ावा देने के लिए ये टेस्ट करवा है रही है। इस मौके पर #NHforEV2020 हैशटैग से सोशल मीडिया कैम्पेन भी चल रहा है। इस टेक ट्रायल रन को बीजेपी सांसद और NDMC की चेयरपर्सन मीनाक्षी लेखी, स्टील मंत्रालय के राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और डिफेन्स स्टाफ चीफ बिपिन सिंह रावत ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

loksabha election banner

# NHforEV2020 द्वारा आयोजित ट्रायल रन का उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहन लाने ले जाने के लिए लिए ई-कॉरिडोर के रूप में यमुना एक्सप्रेसवे की व्यवहार्यता का परीक्षण करना है। यह ट्रायल रन मुख्य रूप से चार्जिंग के बुनियादी ढांचे और लोकप्रिय पर्यटन मार्ग के साथ रोड साइड असिस्टेंस पर केंद्रित है।

दिल्ली से आगरा तक ईवी टेक ट्रायल रन के शुभारंभ पर के मौके पर बोलते हुए, एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, राजीव चाबा ने कहा, “हम दिल्ली से आगरा तक जेडएस ईवी के साथ पहले टेक ट्रायल रन में भाग ले रहे हैं जो हमारे लिए गर्व की बात है। सिंगल चार्ज पर 340 किलोमीटर की अपनी बेहतरीन रेंज के साथ, ZS EV जैसे वाहन दिल्ली-आगरा आवागमन के लिए आदर्श हैं। हम भारत में EV ईकोसिस्टम को तैयार करने के लिए वरिष्ठ सरकारी नेताओं, EV निर्माता कम्पनियों और स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला हितधारकों को एक साथ लाने के लिए # NHforEV2020 को धन्यवाद देना चाहते हैं। हम मानते हैं कि भारत के राष्ट्रीय राजमार्गों पर चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर कंज्यूमर्स के बीच सही जागरूकता पैदा करेगा और रेंज से संबंधित चिंताओं को हल करने में मदद करेगा। एमजी में, हम 5-चार्ज चार्ज नेटवर्क के साथ भारत में ईवी ईकोसिस्टम का नेतृत्व करने में गर्व महसूस करते हैं। हम भारत के ईवी ईकोसिस्टम को और विस्तार देने के लिए सक्रिय रूप से प्रमुख चार्जिंग एनबलर्स जैसे कि टाटा पावर और एक्सिकॉम के साथ साझेदारी कर रहे हैं। ”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.