Move to Jagran APP

MG Cyberster ऑल इलेक्ट्रिक कार के कंसेप्ट से इस महीने उठेगा पर्दा, सिंगल चार्ज में 800Km की रेंज देगी ये कार!

MG Cyberster All Electric Car एमजी मोटर्स ने पिछले दिनों अपनी टू-सीटर ऑल इलेक्ट्रिक कार MG Cyberster की झलक को दिखाया था। हाल ही में कंपनी ने इसकी कुछ जानकारी और तस्वीरें आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की थीं।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 01:42 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 10:06 AM (IST)
MG Cyberster ऑल इलेक्ट्रिक कार के कंसेप्ट से इस महीने उठेगा पर्दा, सिंगल चार्ज में 800Km की रेंज देगी ये कार!
MG इस महीने अपनी ऑल इलेक्ट्रिक कार MG Cyberster के कंसेप्ट मॉडल से उठाएगी पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी MG शुरू में अपनी कंपनी की स्पोर्ट्स कारें बनाने के लिए प्रसिद्ध था, लेकिन साल 2005 में चाइना के SAIC मोटर्स द्वारा इसका अधिग्रहण करने के बाद इसके पोर्टफोलियो में अब मुख्य रूप से एसयूवी कारें में शामिल है। ब्रिटिश कार निर्माता ने 2011 में TF रोडस्टर को बंद करने के बाद एक भी स्पोर्ट्स कार का निर्माण नहीं किया है। हालांकि, कंपनी अब MG Cyberster कांसेप्ट के जरिए अपनी स्पोर्ट्स कार वाली पहचान फिर से पाना चाहती है और इसके लिए एमजी ने अपनी टू-सीटर स्पोर्ट्स कार की झलक को कुछ वक्त पहले पेश किया था। सबसे पहले MG Cyberster की झलक 2020 में दिखाई गई थी।, यह एक टू-सीटर रोडस्टर है जो क्लासिक MGB रोडस्टर की तरह दिखती है। खास बात ये है कि इस कार में कंपनी की विरासत के साथ फ्यूचर की झलक भी देखने को मिलेगी। यही वजह है कि साइबरस्टर को एक ऑल-इलेक्ट्रिक कार के रूप में डिज़ाइन किया गया है।

loksabha election banner

हाल ही में कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर इस ऑल इलेक्ट्रिक कार की कुछ तस्वीरें साझा की थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MG Cyberster All-electric Car के कंसेप्ट को 21 अप्रैल से 28 अप्रैल के बीच होने वाले शंघाई ऑटो शो में प्रदर्शित किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह कार एक हाई-परफॉर्मेंस वाली रोडस्टर होगी जो केवल 3 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा तक जाने में सक्षम है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि साइबरस्टर ऑल-इलेक्ट्रिक कार एक सिंगल चार्ज पर 800 किमी की जबरदस्त रेंज प्रदान करने में सक्षम होगी। हालांकि, यह सभी चीज़ें कार के कांसेप्ट मॉडल के बारे में बताई गई हैं। कार का प्रोडक्शन मॉडल 2024 में पेश होने की उम्मीद है।

डिजाइन: MG की टू-सीटर दुनिया की पहली गेमिंग इलेक्ट्रिक कार Cyberster के डिजाइन की बात करें तो इसमें शॉवेल स्टाइ लिप स्पॉयलर के साथ स्लिम फ्रंट ग्रिल पर MG का लोगो दिया गया है। Cyberster स्पोर्ट कार में कंपनी ने 'मैजिक आई' हेडलाइट्स दिए हैं जो कि इस कार के फ्रंट लुक को सबसे बेहतर बनाता है। इसके साइड में लेजर बेल्ट LED स्ट्रिप दिए गए हैं जो कि साइड प्रोफाइल को आकर्षक बनाते हैं। कार के पिछले हिस्से में LED टेल लाइट्स के साथ एयरोडायनामिक डिजाइन दिया गया है जो इसे प्योर स्पोर्ट कार लुक देता है।

बेहद ही शानदार लुक वाली इस कार के बारे में कंपनी का कहना है कि इस कार के एक बार स्टार्ट होने पर इसकी एलईडी एलुमेनेशन हेडलाइट अपने आप ऑन हो जाएंगी। इसके अलावा कार के लंबे बोनट पर काली पट्टी, के साथ लार्ज एयर इनटेक्स देखने को मिलता है, जो इसके लुक में चार चांद लगा देता है। कार के फ्रंट प्रोफाइल को और भी बेहतरीन लुक देने के लिए इसमें 'लेज़र बेल्ट' एलईडी स्ट्राइप और दो शोल्डर लाइंस दिये हुए हैं जो इसके लुक को और एनहांस करता है। हालांकि, कार की पूरी तरह से सही डिटेल्स एक बार इसके कांसेप्ट मॉडल के पेश होने के बाद ही सामने आएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.