Move to Jagran APP

MG ने ZS EV के अपडेटेड अवतार से उठाया पर्दा, नये डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज पर 440km देगी धांसू रेंज

MG Motors ने अपनी जेडएस ईवी के नए अपडेटेड वैरिएंट को ग्लोबली पेश किया है। नई जेडएस ईवी के लुक और डिज़ाइन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे वहीं इंटीरियर में भी इंफोटेनमेंट को साइज़ में बड़ा कर दिया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 10:33 AM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 04:43 PM (IST)
MG ने ZS EV के अपडेटेड अवतार से उठाया पर्दा, नये डिजाइन के साथ सिंगल चार्ज पर 440km देगी धांसू रेंज
MG ने ZS EV के अपडेटेड अवतार से उठाया पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एमजी मोटर्स ने अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए नई ZS Electric को अनवील किया है। 2022 MG ZS Electric को कॉस्मेटिक डिजाइन में बदलाव और अपडेटेड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है यह अगले 1 साल में भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 2022 MG ZS इलेक्ट्रिक को दो ट्रिम स्तरों - कम्फर्ट और लक्ज़री - और दो बैटरी वेरिएंट के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। वाहन में 70 KWh लंबी रेज बैटरी होगी, जिसके पिछले मॉडल के 263km की तुलना में 440km की रेंज देने का दावा किया गया है। एसयूवी को 320 किमी रेंज के साथ 50.3 kWh स्टैंडर्ड रेंज की बैटरी भी मिलेगी।

loksabha election banner

बढ़ी हुई बैटरी क्षमता के अलावा, नयी MG ZS EV भी तेजी से चार्ज हो सकती है। लॉन्ग रेंज एडिशन स्टैंडर्ड के रूप में 11 kW 3-फेज ऑन-बोर्ड से लैस है। 7kW AC चार्जर का उपयोग करके 72kWh वर्जन को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने में 10 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। 100kW DC फास्ट चार्जर के इस्तेमाल से बैटरी को महज 42 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

2022 MG ZS इलेक्ट्रिक एक नए विकसित MG iSMART कनेक्टिविटी सिस्टम से लैस है, जो एक स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से एक कनेक्शन भी प्रदान करता है, जिसके साथ विभिन्न कार्यों को दूर से नियंत्रित किया जा सकता है। एसयूवी में एक वायरलेस फोन चार्जर, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एक नया 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो आउटगोइंग मॉडल में 8-इंच यूनिट की जगह लेता है।

नया मॉडल इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएलएस (डेटाइम रनिंग लैंप) और एलईडी टेल-लैंप के साथ स्लिम हेडलैंप के साथ आती है। एसयूवी में संशोधित बंपर और अलॉय व्हील्स का नया सेट मिलता है। नए मॉडल में नई बॉडी-कलर्ड, कवर्ड फ्रंट ग्रिल मिलती है, जो आउटगोइंग मॉडल में पारंपरिक ग्रिल की जगह लेती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.