Move to Jagran APP

MG Motor India ने जून महीने में बेची 2012 गाड़ियां, इसी महीने लॉन्च होगी Hector Plus

MG Hector के BS6 वर्जन की 1867 यूनिट्स और MG ZS EV की 145 यूनिट्स की जून महीने में बिक्री हुई है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:00 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 12:00 PM (IST)
MG Motor India ने जून महीने में बेची 2012 गाड़ियां, इसी महीने लॉन्च होगी Hector Plus
MG Motor India ने जून महीने में बेची 2012 गाड़ियां, इसी महीने लॉन्च होगी Hector Plus

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor India ने जून महीने में 2012 गाड़ियों की बिक्री की है। कार निर्माता कंपनी ने बाजारों में तेजी से बढ़ रहे कर्षण को देखा है, जो अपने प्रोडक्ट लाइनों - MG Hector के BS6 वर्जन की 1867 यूनिट्स और MG ZS EV की 145 यूनिट्स की बिक्री की है।

loksabha election banner

MG Motor India के डायरेक्टर - सेल्स, राकेश सिदाना ने कहा, "भले ही जून 2020 में हमारी बिक्री का प्रदर्शन इस साल मई से बेहतर था, लेकिन हम कई मुद्दों के कारण सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स की कमी का सामना कर रहे हैं। हमारी टीमें इन चुनौतियों से उबरने की पूरी कोशिश कर रही हैं और हम जुलाई 2020 में Hector Plus के लॉन्च की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"

MG Motor India ने भारतीय बाजार में अपनी Hector Plus का कमर्शियल प्रोडक्शन अपने स्टेट-ऑफ-द-आर्ट हलोल प्लांट में शुरू कर दिया है। Hector Plus को सबसे पहले कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था और यह जुलाई 2020 में लॉन्च कर दी जाएगी। इस कार का लॉन्च कोरोनावायरस महामारी के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से टाल दिया गया था। Hector Plus समान Hector SUV पर ही आधारित होगी और इसमें काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा।

Hector Plus के मध्यम पंक्ति में कंपनी कैप्टेन सीटें देगी। तीसरी पंक्ति के साथ अब यह गाड़ी 6 या 7 सीटर लेआउट के साथ उपलब्ध होगी। फ्रंट लुक्स की बात करें तो इस एसयूवी में काफी कम बदलाव देखने को मिलेंगे जो कि इसके ग्रिल के पास क्रोम बॉर्डर पर देखने को मिलते हैं और इसे एक ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल से रिप्लेस किया जाएगा। कंपनी इसमें नए LED डेटाइम रनिंग लैंप्स (DRLs) देगी। हेडलैंप्स की बात करें तो इसे भी अपडेट किया जाएगा और ब्लैक क्लैडिंग्स को हटा दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें नया फ्रंट और रियर बंपर, नए रियर टेल लाइट डिजाइन और संशोधित स्किड प्लेट्स दी जाएंगी।

MG Hector Plus एक कनेक्टेड कार होगी और यह ओवर द एयर (OTA) टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। यह ग्राहकों को सॉफ्टवेयर/फर्मवेयर, फीचर थीम और इन्फोटेनमेंट सामग्री को मूल रूप से अपडेट करने की अनुमति देता है। Hector Plus भारतीय बाजार में कंपनी की तीसरी एसयूवी होगी और यह 5-सीटर Hector के ऊपर पॉजिशन की जाएगी। 5-सीटर Hector की कीमत 12.74 लाख रुपये से लेकर 17.73 लाख रुपये है। ऐसे में Hector Plus की कीमतों में 1.5 से 2 लाख रुपये ज्यादा की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.