Move to Jagran APP

एमजी मोटर इंडिया ने स्टार्टअप इंडिया और इन्वेस्ट इंडिया से मिलाया हाथ, सुरक्षित और स्मार्ट कार बनाने का लक्ष्य

एमजी मोटर इंडिया ने स्टार्टअप इंडिया और इन्वेस्ट इंडिया के साथ हाथ मिलाया है जिसका उद्देश्य टेक्नोलॉजी से जुड़े स्टार्ट-अप्स को भारत के मोबिलिटी स्पेस में मजबूती देना है। कंपनी ने तकनीक के गेम-चेंजिंग एप्लिकेशंस को डिजाइन करने के लिए सीएएपी पर एक इन-डेप्थ व्हाइट पेपर भी पेश किया है।

By Atul YadavEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:17 AM (IST)
एमजी मोटर इंडिया ने स्टार्टअप इंडिया और इन्वेस्ट इंडिया से मिलाया हाथ, सुरक्षित और स्मार्ट कार बनाने का लक्ष्य
एमजी मोटर इंडिया ने स्टार्टअप इंडिया और इन्वेस्ट इंडिया से मिलाया हाथ

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया अपने वाहनों को और भी सुरक्षित, स्मार्ट बानने के दिशा में काम कर रही है, जहां कंपनी ने स्टार्टअप इंडिया और इन्वेस्ट इंडिया के साथ हाथ मिलाकर तीसरे डेवलपर प्रोग्राम और ग्रांट की घोषणा की। बता दें, एमजी मोटर इंडिया एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट के तीसरे सीजन के साथ लौट आया है, कंपनी ये प्रोग्राम कंसोर्टियम के सदस्यों के साथ मिलकर कर रही है।

loksabha election banner

जानिए क्या होगा फायदा

डेवलपर प्रोग्राम से होने वाले फायदे की बता करें तो, इस पहल का उद्देश्य टेक्नोलॉजी से जुड़े स्टार्ट-अप्स को भारत के मोबिलिटी स्पेस को मजबूती देने के लिए नए, तकनीकी रूप से एडवांस एप्लिकेशन और अनुभव बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है, जिससे आने वाले समय में ग्राहक अतिरिक्त स्मार्ट सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

गेम चेंजर साबित हो सकता है नई टेक्नालॉजी

एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट के सीजन 3.0 की थीम कार एज ए प्लेटफॉर्म (सीएएपी) है, जो मोबिलिटी कॉन्सेप्ट का भविष्य है। यह कारों को सुरक्षित और अधिक स्मार्ट बनाती है। इस नए जमाने के इनोवेशन को आगे बढ़ाने के लिए एमजी मोटर इंडिया ने भविष्य की तकनीक के गेम-चेंजिंग एप्लिकेशंस को डिजाइन करने के लिए सीएएपी पर एक इन-डेप्थ व्हाइट पेपर भी पेश किया है। इसमें कंसोर्टियम पार्टनर्स के तौर पर जियो, एसएपी, एडोबी, कॉइनआर्ट, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विससे, मैपमायइंडिया और बॉश हैं।

एमजी मोटर इंडिया का बयान

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा कि एमजी में हमारा दृढ़ता से मानना है कि अगर आप कुछ बदलना चाहते हैं तो आपको आपसी सहयोग को मजबूती देनी होगी। हमने इससे पहले भी विभिन्न स्टार्टअप्स के साथ साझेदारी की और उसकी वजह से हमें कई सक्सेस स्टोरीज मिलीं। हमारा मानना है कि सीएएपी में मोबिलिटी को नए सिरे से परिभाषित करने की क्षमता है। इस वजह से एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट 3.0 में हम उद्योग से जुड़े सभी हितधारकों को इस क्रांतिकारी कॉन्सेप्ट को विकसित करने में योगदान देने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

इन्वेस्ट इंडिया के एमडी और सीईओ दीपक बागला का मानना है कि भारत दुनिया का चौथा सबसे बड़ा वाहन बाजार है और 2026 तक वॉल्यूम के मामले में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोटिव बाजार होने वाला है। वैश्विक अर्थव्यवस्था में निरंतर मजबूती के लिए भारत के ऑटोमोबाइल क्षेत्र में इनोवेशन बेहद जरूरी है। यह कार्यक्रम इनोवेशन को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.