UK और South Africa जैसे विदेशी बाजार में निर्यात हो सकती है MG Hector, कंपनी तलाश कर रही है शिपमेंट के अवसर

कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने पीटीआई से कहा हमें यूके से पूछताछ मिली है क्योंकि यूके राइट-हैंड मार्केट है। इसलिए हम यूके को एमजी हेक्टर और एमजी हेक्टर के निर्यात के अवसर भी तलाश रहे हैं।

BhavanaPublish: Mon, 13 Dec 2021 03:24 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 07:54 AM (IST)
UK और South Africa जैसे विदेशी बाजार में निर्यात हो सकती है MG Hector, कंपनी तलाश कर रही है शिपमेंट के अवसर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motors Export Update: ​ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया दुनिया के अन्य राइट-हैंड-ड्राइव बाजारों का दोहन करने के अलावा ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका जैसे बाजारों में शिपमेंट के अवसर तलाश रही है। दिलचस्प बात यह है, कि चिप की चल रही कमी के बावजूद, MG का लक्ष्य देश से अपने निर्यात के अवसरों को बढ़ाने के लिए एक दीर्घकालिक दृष्टिकोण तैयार करना है। 

क्या है कंपनी की राय

कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने पीटीआई से कहा कि, "यूके और दक्षिण अफ्रीका के राइट-हैंड ड्राइव बाजार होने के साथ, एमजी अभी भी इन देशों में हेक्टर एसयूवी के निर्यात के अवसर तलाश रही है। "हमें यूके से पूछताछ मिली है क्योंकि यूके राइट-हैंड मार्केट है। इसलिए, हम यूके को एमजी हेक्टर और एमजी हेक्टर के निर्यात के अवसर भी तलाश रहे हैं।"

बताते चलें, कि एमजी ने नेपाल में निर्यात करना शुरू कर दिया है, कंपनी भारत को पड़ोसी बाजारों के लिए निर्यात केंद्र बनाने के लिए लंबी अवधि की तैयारी कर रही है। कार निर्माता ने पहले ही हेक्टर एसयूवी के अपने पहले बैच को नेपाल भेज दिया है और अगले साल इस हिमालयी देश में एस्टर और जेडएस ईवी को लाइनअप में जोड़ने की योजना बना रही है। कंपनी घरेलू बाजार में चिप की कमी और ऑर्डर बैकलॉग के बावजूद निर्यात पर ध्यान केंद्रित कर रही है क्योंकि यह अनिवार्य रूप से दीर्घकालिक दृष्टिकोण के साथ भविष्य की तैयारी कर रही है।

चाबा ने कहा कि "यह निर्यात लंबी अवधि के लिए है, और हम अभी बाजारों को कम मात्रा के साथ शुरू करने के लिए तैयार कर रहे हैं, लेकिन जब स्थिति में सुधार होता है, तब हमें एक साल अपनी बिक्री पदचिह्न का एक अच्छा रेस्पॉन्स देगा। उन्होंने कहा कि ब्रांड को विकसित करने और बाजार नेटवर्क विकसित करने में समय लगता है।"

Edited By Bhavana

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept