Move to Jagran APP

MG Astor की 19 सितंबर से शुरू होगी बुकिंग, क्लास लीडिंग फीचर्स के साथ Creta को देगी टक्कर

एमजी मोटर्स की तरफ से 15 सितंबर को पेश की गई एमजी एस्टर को कंपनी ने 15 सितंबर को पेश किया था। इसकी आधिकारिक बुकिंग की तारीख सामने आ गई है। इसे ग्राहक 19 सितंबर से शोरूम पर देख भी पाएंगे और बुक भी कर पाएंगे।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 10:34 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 10:34 AM (IST)
MG Astor की 19 सितंबर से शुरू होगी बुकिंग, क्लास लीडिंग फीचर्स के साथ Creta को देगी टक्कर
MG Astor की 19 सितंबर से शुरू होगी बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चीन के स्वामित्व वाली ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी MG ने अपनी Astor एसयूवी को भारत में 15 सितंबर को पेश किया था और अब से दो दिन बाद यानी 19 सितंबर 2021 को यह कंपनी के अधिकृत शोरूम पर दिखने लग जाएगी। इसकी आधिकारिक बुकिंग भी उसी दिन शुरू की जाएगी। हालांकि इसकी लॉन्चिंग अगले महीने होनी है। मिड-साइज़ SUV स्पेस में, नए MG मॉडल को Hyundai Creta, Kia Seltos और Skoda Kushaq की टक्कर में पेश किया जाएगा। 23 सितंबर को लांच होने वाली फॉक्सवैगन ताइगुन भी इसका मुकाबला करेगी। बेस मॉडल के लिए एस्टर की कीमत लगभग 10 लाख रुपये होने का अनुमान है और इसके टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत लगभग 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

loksabha election banner

फीचर्स : MG Astor SUV को 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7.0-इंच पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक PM 2.5 फ़िल्टर, 6-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट के साथ पैक किया गया है। एक 360 डिग्री कैमरा, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लूटूथ के साथ डिजिटल कुंजी (पहले-इन-सेगमेंट), 3 स्टीयरिंग मोड (सामान्य, शहरी और गतिशील), 6 एयरबैग, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, रेन सेंसिंग वाइपर सहित बहुत से फीचर्स मिलेंगे।

एमजी एस्टर जेडएस ईवी के साथ अपने प्लेटफॉर्म, डिजाइन एलिमेंट्स और फीचर्स को साझा करती है। हालाँकि, यह तकनीक पर उच्च है और ADAS (उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली), लेवल 2 ऑटोनेमियस टेक्नोलॉजी, एक व्यक्तिगत AI सहायक प्रणाली, 80+ से अधिक इंटरनेट सुविधाओं और अधिक सहित कई सेग्मेंट फर्स्ट फीचर्स प्रदान करती है। कार निर्माता ने पुष्टि की है कि बिल्कुल-नई एस्टर 5 कलर ऑप्शन के साथ आएगी जिसमें - कैंडी व्हाइट, स्टाररी ब्लैक, ऑरोरा सिल्वर, स्पाईड ऑरेंज और ग्लेज़ रेड शामिल हैं। एसयूवी मॉडल लाइनअप में पांच ट्रिम शामिल होंगे, स्टाइल, सुपर, स्मार्ट, शार्प और सेवी।

इंजन और पॉवर : इंजन और पॉवर की बात करें तो यह दो इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। जिसमें एमजी एस्टर 1.3L टर्बो-पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकती है। वहीं इसका 1.5 लीटर पेट्रोल यूनिट को 6-स्पीड मैनुअल और 8-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। 1.4L टर्बो और 1.5L VTi के साथ आएगी। पहला इंजन 136bhp की पॉवर और 220Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा, जबकि दूसरा 107bhp की पॉवर और 144Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.