Move to Jagran APP

Mercedes-Benz India ने 2020 की पहली छमाही में बेची 2948 कारें

Mercedes-Benz India ने साल 2020 की पहली छमाही यानी जनवरी से जून महीने में 2948 यूनिट्स की बिक्री की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 12:10 PM (IST)
Mercedes-Benz India ने 2020 की पहली छमाही में बेची 2948 कारें
Mercedes-Benz India ने 2020 की पहली छमाही में बेची 2948 कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz India ने साल 2020 की पहली छमाही यानी जनवरी से जून महीने में 2948 यूनिट्स की बिक्री की है। इससे बीते वर्ष यानी 2019 की समान अवधि में कंपनी ने 9915 यूनिट्स की बिक्री की थी। कोरोनावायरस के चलते सिर्फ बिक्री ही प्रभावित नहीं हुई है, बल्कि कंपनी के चाकन प्लांट में भी प्रोडक्शन प्रभावित हुआ है। मुंबई और पुणे दो महाराष्ट्र के दो ऐसे शहर हैं सबसे ज्यादा कोविड-19 पॉजिटिव केस देखने को मिले हैं।

loksabha election banner

Mercedes-Benz India के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड सीईओ, Martin Schwenk ने कहा, "हम सावधानी से आशावादी बने हुए हैं क्योंकि हम धीरे-धीरे महामारी से उत्पन्न प्रचलित बाजार की चुनौतियों के बीच अपनी बिक्री बढ़ाते हैं। हम पिछले महीने से एक धीमी चाल के साक्षी के रूप में खुश हैं और हम इस प्रवृत्ति को गति प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं। हालांकि, रिकवरी धीमी होगी और हम वर्तमान में उम्मीद कर रहे हैं कि ग्राहक भावनाएं आगे बढ़ेंगी, हालांकि बाजार की स्थिति चुनौतीपूर्ण बनी रहेगी। कुछ प्रमुख BS4 वॉल्यूम मॉडल के रन-आउट और कोविड-19 संबंधित प्रतिबंद के चलते पहली छमाही में बिक्री को भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।"

कंपनी के मुताबिक जून महीने में एसयूवी की बिक्री में 57 फीसद की हिस्सेदारी की है। वहीं, हाल ही में लॉन्च हुई Mercedes-Benz GLS ने भी कुल बिक्री में 22 फीसद की हिस्सेदारी रखी है। मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास, ई-क्लास और जीएलसी जैसे मॉडल प्रमुख वॉल्यूम ड्राइवर बने रहे। इसके अलावा कंपनी अब दूसरी छमाही में अपनी नई Mercedes-Benz GLA और A-Class लिमोजिन को भी लॉन्च करने जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.