Move to Jagran APP

लग्जरी वाहन सेगमेंट की सेल में दिखा इजाफा, मर्सिडीज बेंज ने 2021 की पहली तिमाही में बेची 3193 यूनिट

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि कार निर्माता ने इस साल जनवरी और मार्च के बीच 3193 इकाइयां बेचीं हैं। जिसकी तुलना पिछले साल की इसी अवधि से करें तो यह 34% ज्यादा है। बीते साल की तिमाही में केवल 2386 इकाइयां बेची गई थी।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 07:18 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:46 AM (IST)
लग्जरी वाहन सेगमेंट की सेल में दिखा इजाफा, मर्सिडीज बेंज ने 2021 की पहली तिमाही में बेची  3193 यूनिट
2021 के पहले तीन महीनों में बेची गई मर्सिडीज कारों में आधे से अधिक सेडान गाड़ियां हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes India Sales Update: वर्तमान में एसयूवी सेगमेंट में लग्जरी कार निर्माता अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मर्सिडीज-बेंज इंडिया से पता चलता है कि एसयूवी की मांग के बीच सेडान अभी भी लोगों को भा रही हैं। जर्मन लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज ने साल की पहली तिमाही में सालाना आधार पर 34 प्रतिशत की शानदार वृद्धि दर्ज की। यानी 2021 के पहले तीन महीनों में बेची गई मर्सिडीज कारों में आधे से अधिक सेडान गाड़ियां हैं।

loksabha election banner

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि कार निर्माता ने इस साल जनवरी और मार्च के बीच 3,193 इकाइयां बेचीं हैं। जिसकी तुलना पिछले साल की इसी अवधि से करें तो यह 34% ज्यादा है। बीते साल की तिमाही में केवल 2,386 इकाइयां बेची गई थी। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात है कि भारत में मार्च 2020 के तीसरे सप्ताह से देशव्यापी लॉकडाउन था। जिसने पिछले साल तिमाही के अंत में मर्सिडीज की बिक्री को प्रभावित किया था।

कंपनी द्वारा नई लॉन्च की गई ए-क्लास लिमोसिन को बाजार में भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। वहीं ई-क्लास LWB Q1 2021 में सी-क्लास के बाद सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल बना हुआ है, मर्सिडीज-बेंज इंडिया के अनुसार ई-क्लास फेसलिफ्ट वर्जन को कंपनी ने हाल ही में 63.6 लाख की कीमत पर भारत में लॉन्च किया गया था और इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में पेश किया जाएगा। यह कार कंपनी की 2021 के पहले तीन महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। 

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने कर्मचारियों के लिए सभी सुरक्षा और स्वास्थ्य उपायों का पालन करते हुए रैंप-अप ऑपरेशन भी जारी किया है। जिसमें कंपनी अपने कर्मचारी के टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में, सभी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को मुफ्त टीकाकरण की पेशकश करेगी। कंपनी ने इस पहल का समर्थन करने के लिए पुणे के प्रतिष्ठित अस्पतालों के साथ करार किया है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.