Move to Jagran APP

Mercedes-Benz GLA का नया अवतार हुआ पेश, जानें कैसे हैं फीचर्स

Mercedes-Benz ने अपनी एंट्री लेवल एसयूवी Mercedes-Benz GLA को नए अवतार में पेश किया है और इसके साथ नया AMG मॉडल भी जोड़ा है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 12:52 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 12:52 PM (IST)
Mercedes-Benz GLA का नया अवतार हुआ पेश, जानें कैसे हैं फीचर्स
Mercedes-Benz GLA का नया अवतार हुआ पेश, जानें कैसे हैं फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes ने बाजार में अपनी एंट्री लेवल एसयूवी Mercedes-Benz GLA का नया अवतार पेश किया है। फिलहाल यह नहीं पता चला है कि एस एसयूवी को भारतीय बाजार में कब लाया जाएगा, लेकिन माना जा रहा है कि इसे 2020 के आखिर तक भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। यहां हम आपको बता रहे हैं कि 2020 Mercedes-Benz GLA कैसी और इसके फीचर्स कैसे हैं। यह Mercedes-Benz GLA का सेकेंड जेनरेशन मॉडल है जो कि A-क्लास सेडान पर बेस्ड है। नई Mercedes-Benz GLA का पहला स्टेंडर्ड वेरिएंट GLA 200 है और दूसरा GLA 35 4MATIC AMG लाइन वेरिएंट है।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो नई Mercedes-Benz GLA 200 में 1.3-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 161 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इंजन को 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं GLA 35 4MATIC AMG में 2.0-लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 301 bhp की पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इस इंजन को 8-स्पीड AMG ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

स्पीड

स्पीड की बात की जाए तो नई Mercedes-Benz GLA महज 8.7 सेकेंड्स में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं Mercedes-AMG GLA 35 मात्र 5.1 सेकेंड्स में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो नई Mercedes-Benz GLA में एक्टिव डिस्टेंस असिस्ट, एक्टिव स्टीयरिंग असिस्ट, लैन चेंज असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, ट्रैफिक साइन असिस्ट, क्रॉसवॉक असिस्ट सिस्टम, एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: सर्दियों में कार कभी नहीं करेगी दिक्कत, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.