Move to Jagran APP

Mercedes-Benz कारों में शामिल हुआ कोविड-19 गाइड, जानें किस तरह कर रहा है काम

Mercedes-Benz की भारतीय बाजार में आने वाली सभी कारें एडवांस्ड मल्टीमीडिया इन्फोटेनमेंट सिस्टम MBUX के साथ आ रही हैं और यह MapMyIndia से पूरी तरह लोडेड हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 06:21 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 06:21 PM (IST)
Mercedes-Benz कारों में शामिल हुआ कोविड-19 गाइड, जानें किस तरह कर रहा है काम
Mercedes-Benz कारों में शामिल हुआ कोविड-19 गाइड, जानें किस तरह कर रहा है काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes-Benz की भारतीय बाजार में आने वाली सभी कारें एडवांस्ड मल्टीमीडिया इन्फोटेनमेंट सिस्टम MBUX के साथ आ रही हैं और यह MapMyIndia से पूरी तरह लोडेड हैं, जिसकी वजह से यूजर्स को रियल-टाइम के आधार पर कोरोनावायरस महामारी की पूरी जानकारी मिल रही है। इन्फोटेनमेंट सिस्टम यूजर को नेविगेट करके पास वाले कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर के बारे में बता ता है, जो कि सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली जानकारी है और ICMR (इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च) द्वारा दी जाती है। यूजर को इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले पैनल पर सेंटर का नाम, पता और फोन नंबर की जानकारी मिल जाती है।

loksabha election banner

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी ने बेंगलुरू आधारित R&D सेंटर, Mercedes-Benz रिसर्च एंड डेवेलेपमेंट इंडिया (MBRDI) कोरोनावायरस इन्फेक्शन ट्रीटमेंट सेंटर्स समेत कई अनोखे फीचर्स पर काम कर रही है ताकि वह अपने लेटेस्ट सिस्टम में दे सके। इसे कंपनी MBRDI में अपने इंजीनियर्स द्वारा Mapmyindia की हिस्सेदारी से विकसित कर रही है।

Mercedes Benz India ने हाल ही में अपनी नई S-Class SUV और GLS को लॉन्च किया है जो MBUX सिस्टम के जरिए पूरी तरह कनेक्टेड सर्विस पैकेज के साथ आती है।

MBRDI के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, Manu Saale ने कहा, "हमारी इन्फोटेनमेंट टीम MBUX समेत इंटीरियर असिस्ट और रियर सीट एंटरटेनमेंट के लिए पूरी तरह मुख्य रोल निभा रही है। इस साल की शुरुआत में कोरियन बाजार के लिए एक और समय पर नवाचार शुरू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जहां इंफोटेनमेंट सिस्टम N95 मास्क के स्टोर को नेविगेट करने में मदद करता है।"

उन्होंने आगे कहा, "MBUX के लिए टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म ऑनबोर्ड (कार) और ऑफबोर्ड (क्लाउ बैकबोन) के लिए बनाई गई है जिसमें ग्राहकों को नई सर्विस और फीचर्स दिए जाते हैं।"

ये हाइपरलोकल मैपिंग और लोकेशन इंटेलिजेंस फीचर्स को इस तरह डिजाइन किया गया है ताकि वाहन मालिक नेविगेट करके वर्तमान समय के दौरान परेशानी मुक्त रहें। ये फीचर्स बिनी किसी अतिरिक्त फीचर्स के साथ ऑटोमैटिकली एक्टिवेट हो जाता है। यह जानकारी लेटेस्ट सरकारी नोटिपिकेशन्स और गाइडलाइन्स द्वारा समय समय पर मिलती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.