Move to Jagran APP

सबसे सस्ती सुपरफास्ट इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरू, एक बार फुल चार्ज करने पर चलेगी 150km

मेन्जा लुकैट की प्री-बुकिंग पेटीएम मॉल पर शुरू हो चुकी है। इसके टॉप-एंड वर्जन की बुकिंग राषि 10,000 रुपये है और इसकी बुकिंग 28 फरवरी तक ही करा सकते हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 11:24 AM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 11:24 AM (IST)
सबसे सस्ती सुपरफास्ट इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरू, एक बार फुल चार्ज करने पर चलेगी 150km
सबसे सस्ती सुपरफास्ट इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरू, एक बार फुल चार्ज करने पर चलेगी 150km

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अहमदाबाद आधारित टेक स्टार्ट-अप कंपनी मेन्जा मोटर्स ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग लेना शुरू कर दी है। मेन्जा लुकैट को पेटीएम मॉल से बुक करा सकते हैं। मेन्जा लुकैट के टॉप-एंड वर्जन की बुकिंग राषि 10,000 रुपये से सिर्फ 28 फरवरी तक ही करा सकते हैं। इस बाइक की कीमत 2,79,999 रुपये रखी गई है। इसके अलावा मेन्जा मोटर्स यह भी विकल्प दे रही है कि 1,79,999 रुपये एक्सशोरूम कीमत पर बाइक खरीदें और 4,000 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से बाइक की बैटरी किारए पर ले लें। कंपनी बाइक की डिलिवरी 2018 के आखिरी तिमाही में शुरू कर देगी।

loksabha election banner

इन शहरों के ग्राहक कर सकते हैं बाइक की बुकिंग

मेन्जा मोटर्स का कहना है कि बेंगलुरू, पुणे, लखनऊ, गोआ, मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद, भोपाल, अमृतसर, चंडीगढ़, नैनीताल और नागपुर जैसे शहरों के ग्राहक इस बाइक को पेटीएम मॉल पर बुक करा सकते हैं।

कंनपी ने क्या कहा?

मेन्जा मोटर्स के फाउंडर और सीईओ राहुल गुन्साल्वेस ने कहा, "हमने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को शोकेस किया और सभी ने काफी अच्छी प्रतिक्रिया दी। पेटीएम मॉल और हमारे एसोसिएशन से ग्राहक इस बाइक की बुकिंग करा सकते हैं, क्योंकि दोनों के लिए ही अपने ग्राहकों की संतुष्टि सबसे पहले है। यह ई-कॉमर्स एप काफी ज्यादा विश्वस्नीय है और इसके जरिए हम छोटे शहरों में भी आसानी से बाइक बेच सकते हैं।"

पावर स्पेसिफिकेशन्स:

मेन्जा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक लुकैट को इस तरह बनाया है कि इसे किसी भी स्विच से चार्ज किया जा सकता है। कंपनी ने इसमें 18kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई है जो 24bhp की पावर और 60Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। बाइक की टॉप स्पीड 120kmph है। 1 बार फुल चार्ज करने पर इस बाइक को शहर में 100km और हाईवे पर 150km तक चलाया जा सकता है। बाइक में 72V की लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.