Move to Jagran APP

खरीदने के महज तीन दिन के भीतर ही जलकर राख हुई करोड़ों की McLaren 765LT कार, जानें क्या है कारण

दमकलकर्मियों ने दो घंटे से अधिक समय तक आग बुझाने का प्रयास किया। जब तक वे सफल हुए तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी। देखते ही देखते करोड़ों की लग्जरी स्पोर्ट्स कार कूड़े के एक ढेर में तब्दील हो गई ।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 05:18 PM (IST)
खरीदने के महज तीन दिन के भीतर ही जलकर राख हुई करोड़ों की McLaren 765LT कार, जानें क्या है कारण
Mclaren 765LT लग्जरी स्पोर्ट्स कार को कंपनी द्वारा सीमित संख्या में निर्मित किया गया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  McLaren 765LT:  स्पोर्ट्स कारों को लेकर लोगों में गजब का क्रेज देखने को मिलता है। कुछ वाहन निर्माता कंपनियां सीमित संख्या में ही ऐसी कारों का निर्माण करती है। हाल ही में 2.66 करोड़ की McLaren 765LT कार, जिसे जल्द ही खरीदा गया था बीच सड़क पर जलकर राख हो गई। जी हॉं, सही सुना आपने पेन्सिलवेनिया में करोड़ों की एक लग्जरी स्पोर्ट्स कार ने गैस स्टेशन पर आग पकड़ ली। बता दें, इस मैकलारेन 765LT लग्जरी स्पोर्ट्स कार को कंपनी द्वारा सीमित संख्या में निर्मित किया गया है।

loksabha election banner

स्थानीय अग्निशमन विभाग के अनुसार, जब घटना हुई उस समय कार एक ईंधन स्टेशन पर थी। दमकलकर्मियों ने दो घंटे से अधिक समय तक आग बुझाने का प्रयास किया। जब तक वे सफल हुए,तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी। देखते ही देखते करोड़ों की लग्जरी स्पोर्ट्स कार कूड़े के एक ढेर में तब्दील हो गई। अधिकारियों के अनुसार, घटना के तीन दिन पहले ही मालिक ने कार खरीदी थी और यह अब तक करीब 160 किलोमीटर चल चुकी थी।

हालांकि, यहां शुक्र यह रहा कि घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ। फिलहाल दमकल विभाग आग लगने के कारणों का पता नहीं लगा पाया है। रिपोर्टों के अनुसार, मैकलारेन 765LT के मालिक ने गलती से एग्जॉस्ट में ईंधन गिरा दिया था, जिसकी वजह से यह घटना हुई। अग्निशमन विभाग ने बाद में मैकलारेन की तस्वीरें जारी कीं। जिसमें देखा जा सकता है कि कार मरम्मत करने की स्थिति में नही है और शायद ही इसे पहचाना भी जा सके।

कार के मॉडल की बात करें तो मैकलेरन का यह मॉडल एक लिमिटेड एडिशन है। जिसकी केवल 765 इकाइयां को बनाया गया है। इसमें 4.0.लीटर ट्विन.टर्बो V8 इंजन का प्रयोग किया गया है। जो 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स के साथ 755 हॉर्सपावर और 800 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। स्पीड की बात करें तो यह कार केवल 2.7 सेकंड में शून्य से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.