Move to Jagran APP

Vitara Brezza और Celerio नए अवतार में जल्द आएंगी नज़र, शानदार फीचर्स के साथ मिलेंगे ये बदलाव

मारुति सुजुकी अपनी दो पॉपुलर कारों के नए पीढ़ी के मॉडल्स को जल्द ही घरेलू बाज़ार में पेश करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा और हैचबैक कार सिलेरियो जल्द ही खास बदलावों के साथ पेश की जाएगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 07:05 PM (IST)
Vitara Brezza और Celerio नए अवतार में जल्द आएंगी नज़र, शानदार फीचर्स के साथ मिलेंगे ये बदलाव
Vitara Brezza और Celerio का जल्द नए अवतार में नज़र आएंगी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी स्वदेशी बाज़ार में अपने वाहन लाइन-अप की कुछ कारों को अपडेट करने के की तैयारी कर चुकी है। कंपनी की हैचबैक कारों में शुमार Celerio का अपडेटेड वर्जन पिछले लंबे समय से चर्चा का विषय रही है, वहीं कंपनी की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा के अपडेटेड वर्जन को लेकर भी खबरें सामने आती रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब ये कंफर्म हो गया है कि देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी अपनी इन दो कारों का नया अपडेटेड वर्जन जल्द ही भारत में पेश करने जा रही है।

loksabha election banner

खबरों की मानें तो कंपनी अपनी हैचबैक कार सिलेरियो को आने वाले कुछ महीनों में पहले लॉन्च करने वाली है। वहीं नई पीढ़ी की विटारा ब्रेज़्जा को भारत के सबसे बड़े फेस्टिव सीजन यानी दीपावली के आसपास बाज़ार में बिक्री के लिए उतारा जा सकता है। इन दोनों गाड़ियों में कंपनी नए फीचर्स और तकनीक के साथ ही कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी करेगी, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाएगा। बता दें कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने अपनी Swift हैचबैक के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था।

विटारा ब्रेज़ा में बदलाव : मारुति की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza एक नए अवतार में बाजार में उतारी जाएगी। सबसे बड़ा बदलाव अब इस पॉपुलर एसयूवी के इंजन में किया जा रहा है। क्योंकि यह कार अब तक सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आती थी, लेकिन कंपनी ने इसे एक बार फिर से डीजल इंजन के साथ उतारने का फैसला लिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई ब्रेजा में कंपनी 1.5 लीटर के एक डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है। नई पीढ़ी की विटारा ब्रेज़्जा को कंपनी अपने नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, जिस वजह से यह अपे पिछले मॉडल के मुकाबले आसानी से अलग पहचानी जा सकेगी।

मारुति सुजुकी सिलेरियो : नेक्स्ट जेनरेशन Celerio की बात करें तो कंपनी इसे भी अपने नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है। नई सिलेरियो कई बार टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट हो चुकी है। इसी स्पाई तस्वीरों को देखकर माना जा रहा है कि ये कार अपने मौजूदा मॉडल से साइज़ में बड़ी होगी, जिस वजह से इस हैचबैक के केबिन में ग्राहकों को बेहतर स्पेस मिल सकता है। इसके अलावा डिजाइन में कंपनी नए फ्रंट ग्रिल के साथ ही अपडेटेड हेडलैंप, नया बंपर और टेल लाइट्स दे सकती है। इसके अलावा भी कार के इंटीरियर में भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। यह कार दो इंजन विकल्पों के साथ पेश की जा सकती है। जिसमें से एक 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन हो सकता है, वहीं दूसरा भी विकल्प भी 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.