Move to Jagran APP

30Km से ज्यादा का माइलेज देती हैं ये 4 CNG वाली कारें, जानें कौन सी आपके लिए रहेगी बेहतर

आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जिनका सीएनजी वेरिएंट काफी ज्यादा माइलेज देती है और इनका मेंटेनेंस भी काफी कम है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 05:03 PM (IST)
30Km से ज्यादा का माइलेज देती हैं ये 4 CNG वाली कारें, जानें कौन सी आपके लिए रहेगी बेहतर
30Km से ज्यादा का माइलेज देती हैं ये 4 CNG वाली कारें, जानें कौन सी आपके लिए रहेगी बेहतर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जिस तरह से प्रेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हो रहा है तो उसको देखते हुए अब सीएनजी से चलने वाले वाहन काफी ज्यादा किफायती साबित हो सकते हैं। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जिनका सीएनजी वेरिएंट काफी ज्यादा माइलेज देती है और इनका मेंटेनेंस भी काफी कम है।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Wagon R

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Maruti Suzuki Wagon R में 998cc का इंजन है। माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Wagon R प्रति किलो सीएनजी में 33.54 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत के मामले में Wagon R की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.34 रुपये है।

Maruti Suzuki Celerio

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Maruti Suzuki Celerio 998cc का इंजन है। माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Celerio प्रति किलो सीएनजी में 31.79 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत के मामले में मारुति सुजुकी सेलेरियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.31 से 5.48 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Alto K10

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Maruti Suzuki Alto K10 998cc का इंजन है। माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Alto K10 प्रति किलो सीएनजी में 32.26 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत के मामले में Alto K10 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.65 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Alto 800

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Maruti Suzuki Alto 800 में 796cc का इंजन है। माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Alto 800 प्रति किलो सीएनजी में 32.99 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत के मामले में Maruti Suzuki Alto 800 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.93 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा रिक्शावाला के इस अंदाज से हुए खुश, अब गिफ्ट देंगे नई गाड़ी

यह भी पढ़ें:ये हैं देश की 2 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार, जानें Alto k10 या Renault Kwid कौन सी है बेहतर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.