Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: Maruti Brezza, Creta 2020 और MG Hector Plus का रहा जलवा

Auto Expo 2020 आज दूसरे दिन Maruti Suzuki Vitara Brezza Petrol Hyundai Creta 2020 और MG Hector Plus सबसे टॉप पर रही।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 08:33 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 08:38 AM (IST)
Auto Expo 2020: Maruti Brezza, Creta 2020 और MG Hector Plus का रहा जलवा
Auto Expo 2020: Maruti Brezza, Creta 2020 और MG Hector Plus का रहा जलवा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto Expo 2020 में आज दूसरे दिन देश और दुनिया की लोकप्रिय ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने वाहनों को शोकस किया और पेश किया है। हम यहां आपको यह बता रहे हैं कि आज किन कारों ने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। Maruti Suzuki से लेकर Hyundai और MG Motor India की ये 3 कारें सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बनी हैं। यहां हम आपको इन तीन कारों के बारे में बता रहे हैं कि इनके फीचर्स कैसे हैं और इनमें क्या कुछ खास है।

loksabha election banner

देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने Auto Expo 2020 के दूसरे दिन 6 फरवरी को अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Suzuki Vitara Brezza का पेट्रोल वेरिएंट पेश किया है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza Petrol

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Maruti Suzuki Vitara Brezza में दिया गया पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर का BS6-कंप्लेंट है जो कि 105 Hp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंटीरियर के मामले में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में नया इंटीरियर ट्रिम दिया गया है जो कि ऑल ब्लैक कैबिन वाला है। इस कार के अंदर नया स्मार्टप्ले स्टूडियो 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटोनमेंट सिस्टम दिया गया है और ऑटोमैटिक वाइपर्स भी दिए गए हैं।

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai India ऑटो एक्स्पो में दूसरे दिन अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Creta का सेकेंड जेनरेशन मॉडल पेश किया है।

Hyundai Creta 2020

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hyundai India 2020 में तीन BS6 इंजन का ऑप्शन है। जिसमें पहला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है और तीसरा 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। ट्रांसमिशन के मामले में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में है। फीचर्स के मामले में बूमरेंग LED डीआरएलएस डिजाइन, नई LED हैडलैंप्स, लेटेस्ट हुंडई कासकैडिंग ग्रिल डिजाइन, लाइट बार, नई स्पिल्ट-टेल लैंप और 17-इंच के डायमंड-कट एलॉय व्हील हैं।

MG Motor India ने Auto Expo 2020 के दूसरे दिन आज 6 फरवरी को MG Hector Plus 6-7 सीटर वेरिएंट पेश किया है।

MG Hector Plus

Hector का नया वेरिएंट MG Hector Plus लुक में ज्यादा प्रीमियम और कस्टमाइजेबल सीटिंग (2+2+2/2+3+2) के साथ आएगा। इंटीरियर और एक्सटीरियर के मामले में हेक्टर में ऑल-न्यू हैडलैंप, फ्रंट ग्रिल, फ्रंट/रियर बंपर्स, रियर टेललाइट डिजाइन और रिवाइज्ड स्किड फ्रंट/रियर प्लेट्स हैं। हेक्टर प्लस एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में ही प्रीमियम होने के साथ-साथ पैसेंजर्स को शानदार और कंफर्टेबल ट्रैवलिंग एक्सपीरियंस प्रदान करती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.