Move to Jagran APP

Maruti Suzuki ने पेश की Smartplay Studio Dock एप, सस्तें में बढ़िया फीचर्स

मारुति सुजुकी एक विकल्प के साथ आई है जो इसके स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 की तरह ही काम करता है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 06:22 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 08:27 AM (IST)
Maruti Suzuki ने पेश की Smartplay Studio Dock एप, सस्तें में बढ़िया फीचर्स
Maruti Suzuki ने पेश की Smartplay Studio Dock एप, सस्तें में बढ़िया फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टचस्क्रीन आज के डिजिटल युग में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम बहुत अधिक आकर्षक होने के साथ एक कार के प्रीमियम हिस्से के रूम में देखा जाता है। चलो बात करते हैं, हम सभी को कार में टचस्क्रीन यूनिट रखना बहुत पसंद है लेकिन यह एक लागत पर आती है। एंट्री-लेवल मॉडल्स में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम की पेशकश करने में लागत में कमी आई है, मारुति सुजुकी एक विकल्प के साथ आई है जो इसके स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 की तरह ही काम करता है।

loksabha election banner

कंपनी ने स्मार्टप्ले स्टूडियो डॉक एप पेश किया है जिसे Apple Store या Google Play Store के जरिए आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे किसी भी Maruti मॉडल में आसानी से Bluetooth या Aux कैबल के जरिए पेयर्ड कर सकते हैं। यह App इंटरफेस नए स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 सिस्टम का रेप्लिका है जिसे नई जनरेशन WagonR में पेश किया गया था और इसमें सभी फीचर्स देख सकते हैं जो हम Apple CarPlay और Android Auto को छोड़कर इन्फोटेनमेंट यूनिट में देखते हैं। इसका मतलब Apple CarPlay और Android Auto इतना ज्यादा जरूरी नहीं है अगर आप अपने iPhone या Android फोन का इस्तेमाल इन सभी फीचर्स के लिए कर रहे हैं।

दिलचस्प बात यह है कि रेगुलर म्यूजित, टेलिफोन और नेविगेशन फीचर्स के चलते एप एक मल्टी इन्फोर्मेशन डिस्प्ले (MID) के रूप में दोगुना हो जाता है, जो हमें कार के बारे में सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, आपको माइलेज की जानकारी, लो-फ्यूल अलर्ट, डोर-ओपन अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर और चलते-फिरते अन्य अलर्ट मिलते हैं।

इससे पहले दूसरी कार कंपनी Mahindra ने इसी तरह की एप्लिकेशन्स Mahindra Blue Sense को लॉन्च किया था, लेकिन स्मार्टप्ले स्टूडियो डॉक ने सर्वोत्तम तरीके से इन्फोटेनमेंट सिस्टम की नकल की है। यह पुरानी जनरेशन स्विफ्टी, डिजायर और वैगनआर के अलावा एंट्री लेवल कारों के लिए अच्छा जुगाड़ है।

यह भी पढ़ें:

Revolt RV 400 भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली Bike इस दिन होगी लॉन्च

लचर ETC प्रणाली ही बताती है टोल खत्म करने की जरूरत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.