Move to Jagran APP

Maruti S-Presso का लुक में Renault Kwid से मुकाबला, जानें कौन है स्टाइलिश

हाल ही में लॉन्च हुई Maruti Suzuki S Presso CNG का मुकाबला Renault Kwid से हो सकता है यहां कंपेरिजन पढ़िए। (फोटो साभार Maruti Suzuki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 12:01 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 12:01 PM (IST)
Maruti S-Presso का लुक में Renault Kwid से मुकाबला, जानें कौन है स्टाइलिश
Maruti S-Presso का लुक में Renault Kwid से मुकाबला, जानें कौन है स्टाइलिश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में हाल ही में नई Maruti Suzuki S-Presso CNG को लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में लोकप्रिय किफायती कारों में से एक इस का का मुकाबला भारत में इस कार का मुकाबला Renault Kwid से हो सकता है। यहां हम आपको Maruti Suzuki S-Presso और Renault Kwid के स्पेशिफिकेशन की बीच तुलना करके बता रहे हैं कि कौन सी कार कितनी ज्यादा बेहतर है। माइलेज की बात की जाए तो S-Presso CNG वर्जन 31.2 km/kg का माइलेज दे सकती है।

loksabha election banner

इंजन और पावर: इंजन और पावर के मामले में Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का पेट्रोल इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 67 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इंजन और पावर की बात की जाए तो Renault Kwid में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 68 hp की पावर और 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

ब्रेकिंग सिस्टम: ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो S-Presso के फ्रंट में वेंटिलेटिड डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Renault Kwid के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

डाइमेंशन: डाइमेंशन के मामले में S-Presso की लंबाई 3565 mm, चौड़ाई 1520 mm, ऊंचाई 1564 mm, व्हीलबेस 2380 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, वजन 767 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 50 लीटर है। वहीं डाइमेंशन की बात करें तो Kwid की लंबाई 3679 mm, चौड़ाई 1579 mm, ऊंचाई 1478 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm, व्हील बेस 2422 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 28 लीटर है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso CNG वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.84 लाख रुपये है। वहीं कीमत की बात की जाए तो Renault Kwid की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.92 लाख रुपये है।

भारतीय बाजार में जो ग्राहक एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं और उनका बजट कम है तो ये दोनों कारें कहीं न कहीं बजट के हिसाब से और लुक के हिसाब से बेहतर साबित हो सकती हैं। मिडिल क्लास के लिए एक मिनी एसयूवी के तौर पर मार्केट में ये दोनों ही कारें फिट बैठ सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.